Breaking News

VIDEO: उम्र से बड़े हैं हौसले- जाने क्या है इस तस्वीर की सच्चाई!

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक छोटी बच्ची ईट तोड़ती दिख रही है, ताकि वह अपने परिवार का पेट पालने में मदद कर सके। इस तस्वीर को एक बांगलादेशी फोटोग्राफर ने शेयर किया है। जिसमें मासूम बच्ची ईट तोड़ रही है।

इस बच्ची की कहानी बेहद ही दुख भरी है, जिसने खेलने कूदने और पढ़ाई करने के समय (जिसे आम तौर आप और हम बचपन कहते हैं) में अपने कंधे पर भारी बोझ उठा रखा है। इस बच्ची का बचपन अंधकार में डूब चुका है। इस बच्ची ने महज छह साल की उम्र में अपने पिता को खो दिया, जिसके बाद घर की जिम्मेदारी मां के कंधों पर आगई।

संजय दत्त की 3 पत्नी- 1 की मौत, दूसरी से अलग, तीसरी के साथ...

बच्ची ने अपने बचपन में ही मां और परिवार पर टूटे दुखों के पाहाड़ की बात समझ ली और अपनी मां के साथ मिलकर ईट तोड़ने का काम करने लगी। इस छोटी सी उम्र में काम करने को लेकर बच्ची का कहना है कि वह अपनी मां की दुखों को बांटना चाहती है। यहीं नहीं बच्ची ने बताया की वह समय से ज्यादा काम करती है, ताकि उसका घर बेहतर तरीके से चल सके और वह अपने भाई को पढ़ा सके और उसके लिए साइकल खरीद सके।

12 साल की इस बच्ची ने बताया कि मेरी मां मुझे काम करने से मना करती है, जबकि मेरे पिता चाहते थे कि मैं और मेरा भाई स्कूल में पढ़ाई करें, उसने बताया कि मैने काम के पहले दिन 25 ईटे तोड़े थे, जिसके बदले मुझे 25 टका मिला, लेकिन अब मैं 125 ईटे तोड़ती हूं तब मुझे 125 टका मिलता है। ताकि मैं अपने भाई को बेहतर शिक्षा दिला सके।

VIDEO: 59 के संजय दत्त की 39 साल की पत्नी और 30 साल की बेटी!

उसने बताया कि उसका भाई पढ़ने में बेहद ही अच्छा है और उसने अपने क्लास में दूसरा स्थान लाया है। बच्ची के अनुसार हाल के दिनों में वह और अधिक काम करती है, ताकि वह कुछ पैसे बचा सके, जिससे वह अपने भाई को और भी बेहतर शीक्षा दिला सके। उसने बताया कि पिछले दिनों ही उसने अपने भाई को नई साइकिल खरीद कर दिया है, ताकि वह स्कूल और ट्यूसन के लिए साइक से जाए।

video!

loading...