Breaking News
  • सौदे की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में खारिज
  • राफेल की गुणवत्ता पर सवाल नहीं, कीमत जानना जरूरी नहीं : सीजेआई
  • राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
  • पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

CBSE: इस लड़की को मिले 500 में से 499 नंबर, टॉप 3 पर सात लड़कियां

नई दिल्ली: आज 26 मई 2018 को सीबीएसई बोर्ड यानी सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 12वीं का रिजल्ट जारी किया है। इस साल का पासिंग परसेंटेज पिछले साल के मुकाबले करीब एक प्रतिशत अधिक रह कर 83.01 प्रतिशत रहा। वहीं परीक्षा में बेटियों ने खास कमाल करते हुए एक से लेकर तीन स्थान पर कब्जा कर लिया।

परीक्षा में टॉप करने वाली नोएडा की मेघना श्रीवास्तव को 500 में से 499 नबर मिले तो दूसरे नंबर पर रही गाजियाबाद की अनुष्का चंद्रा को 500 में से 498 और तीसरे नंबर पर जयपुर की चाहत बोधराज को 500 में से 497 नंबर मिले हैं।

VIDEO: बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इन मुसलमानों को दिया पप्पी तो भड़क उठे BJP के दिग्गज!

rank 1

ऐसे में अगर छात्राओं के कुछ पास प्रतिशत की बात करे तो 88.31 प्रतिशत रहा जबकि लड़कों का प्रतिशत काफी कम 79.99 रहा। आपको बता दें कि इस बार टॉप 3 में कुल नौ बच्चे हैं, जिन्में से सात लड़कियां है। जबकि दूसरे नंबर दोनो लड़कियां ही है।

भारत के परमाणु ने दुनिया हिलाया था, लेकिन फूसी बम साबित हुआ यह परमाणु!

rank 2

परीक्षा के परिणाम को अगर कम शब्दों में समझा जाए तो 12,737 छात्र-छात्राओं ने 95 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं, जबकि 72,599 छात्र-छात्राओं को 90 प्रतिशत या इससे अधिक अंक मिले हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इसा साल करीब 11.85 लाख परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं।

बड़ी खबर: पेटीएम ने उड़ाए राहुल गांधी के होश, अब होगी पीएम की नींद हराम!

rank 3

अगर आपने अब तक परिणाम नहीं देखे हैं तो  गूगग की सर्च पेज पर CBSE result, CBSE class 12 result जैसे की-वर्ड्स के माध्यम से आप अपना परिणाम देख सकते हैं। गौर हो कि इस बार सीबीएसई बोर्ड ने दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल के साथ साझेदारी किया है, जिसके तहत रिजल्ट और इससे जुड़ी तमाम जानकारी गूगल पर आसानी से मिल सकती है।

इसके लिए आप www.google.com पर जाकर CBSE class 12 results सर्च करें और सर्ज पेज पर रिजल्ट विंडो में अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरने के बाद समिट करें, आपका रिजल्ट आपके सामने होगा। इसके साथ ही बता दें कि ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in, cbseresults.nic.in और results.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

loading...