Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

बजट के साथ ही बढ़ा कुलपतियों का कार्यकाल- BHU को अभी नहीं लेकिन जल्द ही...

वारणसी: एक तरफ बजट सत्र चल रहा था तो दुसरी तरफ महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपतियों का कार्यकाल आज ही समाप्त हो रहा था लेकिन कुछ पलों बाद ये सुनने को मिला कि इन कुलपतियों का कार्यकाल तीन-तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है।

internet image

आपको बता दें कि ये दुसरा मौका है जब महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति का कार्यकाल बढा है। विश्वविद्यालय के सूत्रों कि माने तो इस संबंध में राजभवन से जारी पत्र विश्वविद्यालय प्रशासन को आज सुबह ही प्राप्त हुआ है। लेकिन राजभवन से नई नियुक्ति से जुड़े कोई संकेत नहीं मिले हैं।

टेंशन को कहे अलविदा इन नियमो को अपनाये!

खास तौर से देखा गया है की कार्यकाल समाप्त होने से दो-तीन दिन पहले नए कुलपति के नाम का पता चल जाता था। कुलपतियों के चयन के लिए सर्च कमेटी गठित है। सूत्रों का कहना है कि अभी तक सर्च कमेटी ने कोई सिफारिश राज्यपाल को नहीं भेजी है। लिहाजा दोनों ही परिसरों में सस्पेंस की स्थिति बनी है की आखिर नया कुलपति कौन होगा।

BUDGET2018: टीबी मरीजों को मिलेंगे 500 रुपये

यहां आपको एक और खास जानकारी दे दें कि बीएचयू में कुलपति का पद भी करीब दो महीने से अधिक समय से खाली है, लेकिन अब तक नए कुलपति की तलाश नहीं सकी है। इस बीच पिछले दिनों बनारस दौरे पर मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेड़कर से जब इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बीएचयू को जल्द ही नया कुलपति मिलेगा।

loading...