Breaking News
  • पंजाब: AAP विधायक पर लोहे की रॉड से हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती
  • जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2-3 आतंकियों के छिपे होने की ख़बर
  • कश्मीर में 7 दिवसीय विश्व फिल्म महोत्सव का आगाज

बजट के साथ ही बढ़ा कुलपतियों का कार्यकाल- BHU को अभी नहीं लेकिन जल्द ही...

वारणसी: एक तरफ बजट सत्र चल रहा था तो दुसरी तरफ महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपतियों का कार्यकाल आज ही समाप्त हो रहा था लेकिन कुछ पलों बाद ये सुनने को मिला कि इन कुलपतियों का कार्यकाल तीन-तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है।

internet image

आपको बता दें कि ये दुसरा मौका है जब महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति का कार्यकाल बढा है। विश्वविद्यालय के सूत्रों कि माने तो इस संबंध में राजभवन से जारी पत्र विश्वविद्यालय प्रशासन को आज सुबह ही प्राप्त हुआ है। लेकिन राजभवन से नई नियुक्ति से जुड़े कोई संकेत नहीं मिले हैं।

टेंशन को कहे अलविदा इन नियमो को अपनाये!

खास तौर से देखा गया है की कार्यकाल समाप्त होने से दो-तीन दिन पहले नए कुलपति के नाम का पता चल जाता था। कुलपतियों के चयन के लिए सर्च कमेटी गठित है। सूत्रों का कहना है कि अभी तक सर्च कमेटी ने कोई सिफारिश राज्यपाल को नहीं भेजी है। लिहाजा दोनों ही परिसरों में सस्पेंस की स्थिति बनी है की आखिर नया कुलपति कौन होगा।

BUDGET2018: टीबी मरीजों को मिलेंगे 500 रुपये

यहां आपको एक और खास जानकारी दे दें कि बीएचयू में कुलपति का पद भी करीब दो महीने से अधिक समय से खाली है, लेकिन अब तक नए कुलपति की तलाश नहीं सकी है। इस बीच पिछले दिनों बनारस दौरे पर मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेड़कर से जब इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बीएचयू को जल्द ही नया कुलपति मिलेगा।

loading...