Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

अब मदरसों में भी पढ़ाई जाएगी पूर्व पीएम अटल की जीवनी!

देहरादून: भारत रत्न और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद जहाँ उनके नाम से स्मारक, मैदान और एयरपोर्ट रखने की मांग की जा रही है तो वहीँ अब उत्तराखंड मदरसा बोर्ड में अटल जी की जीवनी को पाठयक्रम में शामिल करने का प्रस्ताव तैयार किया है।

बतादें कि देशभर में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को तरह तरह से श्रद्धांजली दी जा रही है। वहीँ तो उनके सम्मान में स्मारक बनाने की मानंग हो रही है तो कहीं अटल के नाम से एयरपोर्ट का नाम रखने की बात हो रही है। इसी बीच उत्तराखंड मदरसा बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जीवनी को अपने पाठ्यक्रम में शामिल करने का प्रस्ताव तैयार किया है। इस बारे में प्रस्ताव तैयार हो चुका है। कहा जा रहा है कि इसको मंजूरी मिलना भी तय माना जा रहा है।

अब गुर्जरों ने माँगा ST श्रेणी का आरक्षण: नहीं तो फिर उखड़ेंगी पटरियां...

नालासोपारा मामला: अब तक पांच आरोपी गिरफ्तार, देशभर में चल रहा नेटवर्क!

राज्य के मदरसा बोर्ड के डिप्टी रजिस्ट्रार अखलाक़ अहमद ने मीडिया अको बताया है कि, दिगम्वत पूर्व प्रधानमंत्री की शख्सियत और उनकी खूबियों से मदरसों के छात्र वाकिफ हो सके, इसी लिए बोर्ड ने उनकी जीवनी को मदरसों के पाठ्यक्रम में शामिल करने का प्रस्ताव तैयार किया है। हालाँकि अभी इसी मंजूरी नहीं मिली है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि मदरसा बोर्ड में पढ़ाने की मंजूरी मिल जायेगी। इस बारे में मदरसा दार-ए-अकरम के प्रबंधक अब्दुर सत्तार ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि अटल बिहारी वाजपेयी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। उनके निधन पर सभी सियादी दलों ने वैचारिक मतभेदों को भुलाकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है।

यह भी देखें- 

loading...