Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

लश्कर की धमकी के बाद भी जम्मू में शुरू हुई बच्चों की परीक्षा, प्रशासन को बड़ी जिम्मेदारी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पिछले लंबे समय से फैली अशांति में बीते कुछ दिनों से शांति का माहौल देखा जा रहा है, इस बीच राज्य सरकार ने आज सोमवार से राज्य में माध्यमिक परीक्षाओं का आयोजन करा रही है। जिसकी शुरुआत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार इस साल इन परीक्षाओं में एक लाख के करीब छात्र शामिल हो रहे है। इस क्रम में 484 केंद्रों पर परीक्षा काराएं जाने का फैसला लिया गया है। 12 वीं की परीक्षा सोमवार 11 बजे से शुरू हुआ।

बोर्ड के अनुसार इस साल 12वीं की परीक्षा में 45,000 से अधिक छात्र शामिल हो रहे है, जबकि 10वीं की परीक्षा में 55,000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया है। 12 वीं की परीक्षा की शुरूआत सोमवार से हुई है, जबकि 10 वीं की परीक्षा मंगलवार से शुरू होगी।

आपको बता दें कि पिछले काफी समय से जारी तनाव के दौरान नौ जुलाई से यहां के सभी स्कूल बंद पड़े थे, इस वजह से राज्य सरकार ने इस परीक्षा में 50 % सिलेबस के आधार पर ही प्रशन पूछने का निर्णय लिया है। खबरों के अनुसार स्कूलों को खोलने के बाद आतंकी सगठन लश्कर-ए-तैयबा से धमकी भी मिल रही है।

इस कारण परीक्षा के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। बीते कुछ दिनों में राज्य में करीब 300 से ज्यादा स्कूलों को आग के हवाले कर दिया है।

loading...