Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

सीक्रेट फैक्टस ऑफ नरेंद्र मोदी, जानिए क्या बनना चाहते थे और क्या बन गए मोदी!

नई दिल्ली: भारत के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चर्चा अक्सर मीडिया में बनी रहती है। पीएम भारत के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिनका जन्म आजाद भारत में हुआ है। यहां आप पीएम मोदी के बारे में कुछ ऐसी बातें जान सकते हैं, जिससे शायद आप अब तक अंजान रहे हैं।

भारत को आजादी 15 अगस्त 1947 में मिली और पीएम मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ है। साल 2014 में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बनाया और चुनाव के बाद ऐतिहासिक जनसमर्थन के बाद भारत की सत्ता पर भाजपा ने काफी सालों बाद धमाकेदार वापसी की।

भारत के प्रधानमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने कई देशों की यात्रा की और लगभग सभी देशों के साथ भारत के बेहतर संबंध स्थापित किए हैं। पीएम मोदी आय दिन किसी न किसी बात को लेकर मीडिया में बने रहते हैं, जिनके बारे में आप पहले भी काफी कुछ जानते हैं।

लेकिन यहां इस वीडियो में आप नरेंद्र मोदी से जुड़ी कुछ अनसुनी बाते जान सकते हैं। जैसे कि पीएम मोदी बचपन में चाय बेचा करते थे और उन्होंने पहली नौकरी ‘फर्श साफ करने’ के तौर पर की थी। इसके अलावा आप ये भी जान सकते हैं कि मोदी क्या बनना चाहते थे और क्या बन गए? ये सभी जानकारियां रिसर्च के आधार पर दी जा रही है!

सीक्रेट फैक्टस ऑफ नरेंद्र मोदी!

loading...