Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

इंतजार की घड़ी खत्म: आ गया गुजरात बोर्ड का परिणाम

गांधीनगर: गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परिणाम जारी कर दिया गया है। गुरुवार को बोर्ड के बारहवीं के विज्ञान वर्ग के छात्रों का परिणाम गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर जारी किया गया है।

बतादें कि गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का बारहवीं के विज्ञान वर्ग का परिणाम आ चुका है। यहाँ बोर्ड ने गुरुवार को विज्ञान वर्ग के छात्रों का परिणाम घोषित किया गया है। बताया जा रहा है कि इस वर्ग की परीक्षा में कुल 1,13,727 छात्र शामिल हुए थे। जानकारी के अनुसार 57,734 छात्रों ने 'A'ग्रुप में फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ के साथ परीक्षा में हिस्सा लिया था। 'B' ग्रुप में फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायॉलजी के साथ 76,888 छात्रों ने परीक्षा दी थी।

फिर आया मौत का तूफ़ान: यूपी में मचा दी तबाही, देशभर में 12 की मौत

वहीँ 12वीं कक्षा में जनरल स्ट्रीम के करीब 5 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी। गुजरात बोर्ड ने 12 मार्च से परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें करीब 17-18 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया।

कोलकाता के खिलाफ मुंबई की सबसे बड़ी जीत, बने इतने सारे रिकॉर्ड

वहीँ बोर्ड का रिणाम देखेने के लिए गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट www।gseb।org पर जाकर रिजल्ट GSEB HSC Result 2018 लिंक पर क्लिक कर छात्र का रोल नंबर भरना होगा। रोलनंबर डालने के बाद आपको क्लिक का बटन दबाना होगा। जिसके बाद छात्र का परिणाम देखा जा सकता है। इससे पहले खबरें आयीं थीं कि बुधवर को ही बारहवीं के बोर्ड का परिणाम आ सकता है। लेकिन अब गुरुवार को बोर्ड ने परिणाम जारी कर दिया है।  

यह भी देखें-

loading...