Breaking News
  • एशियाई एथलेक्टिस चैंपियनशिप: भारत की PUChitra ने 1500 मी. रेस में जीता स्वर्ण
  • एशियाई एथलेक्टिस चैंपियनशिप: 200 मी. रेस में दुत्ती चंद ने जीता कांस्य
  • दो दिन के वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, 25 अप्रैल को भव्य रोड शो 26 को नामांकन
  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

कौन हैं गीता गोपीनाथ, दुनिया भर में हो रही है चर्चा

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक महिला की तस्वीर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। जिसपर काफी संख्या में लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और लोग इनके बारे में काफी कुछ जानना चाहते हैं। इससे पहले आपको बता दें कि महिला का नाम गीता गोपीनाथ है। जिन्हें अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के शोध विभाग का प्रमुख अर्थशास्त्री किया नियुक्त किया गया है।

आपको बता दें कि 46 साल की गीता गोपीनाथ भारतीय मूल की है जो हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में प्रोफ़ेसर हैं। गीता गोपीनाथ को को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष यानी आईएमएफ का प्रमुख अर्थशास्त्री नियुक्त किए जाने की जानकारी आईएमएफ ने अपने एक ट्विटर के माध्यम से दी है। जिसनें कहा कि गया की वह मौरी ओब्सफेल्ड की जगह लेंगी।

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के प्रमुख अर्थशास्त्री के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे अमेरिका के मौरिस ओब्सफेल्ड की जगह लेंगी, जो इस साल के अंत में रिटायर हो जाएंगे। फिलहाल गीता गोपीनाथ हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल स्टडीज ऑफ इकॉनमिक्स में प्रोफेसर हैं। जिन्होंने इंटरनेशनल फाइनेंस और मैक्रोइकॉनमिक्स में रिसर्च किया है। बता दें कि गीता गोपीनाथ ऐसा दूसरी भारतीय महिला है जो इस पद तक पहुंचने में सफल रही हैं।

पाकिस्तान के बाद अब पीएम इमरान भी हुए ‘नंगा’, आतंकी के साथ मंत्री

किसानों को पुलिस ने धो दिया- दिल्ली बॉर्डर पर जवानों से भिड़ंत

चुनाव से पहले संजय दत्त की बहन को कांग्रेस ने दिया झटका, छीन लिया पद!

loading...