Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

BKBF: इन 5 सवालों का जवाब देकर बन सकते हैं ‘बच्चन का बड़ा फैन’!

मुंबई: भारतीय सिनेमा के जाने माने अभिनेता/नायक अमिताभ बच्चन का आज 75वां जन्मदिन है, दुनिया जिसे महानायक के बारे में इतनी बाते लिखी गई है कि अगर सभी बातों को बताने लगे तो कई दिन या कई महीने भी लग सकते हैं, हालांकि शायद ही कोई ऐसा होगा जो फिल्म देखता और बच्चन को नहीं पहचानता है।

आपको बता दें कि बच्चन का जन्म आज ही के दिन 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था। अमिताभ बच्चन जाने माने कवि, लेखक हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं और अमिताभ के बेट अभिषेक बच्चन और पत्नी जया बच्चन के साथ उनकी बहु ऐश्वर्या राय भी फिल्मी दुनिया की धड़कन हैं। अमिताभ बच्चन इस साल 11 अक्टूबर 2017 को अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं। इसके एक दिन पहले 10 अक्टूबर को जानी मानी अभिनेत्री रेखा का जन्म दिन था।

आप में बहुत से ऐसे लोग होंगे जो अमिताभ बच्चन के बारे में बहुत कुछ जानते होंगे, ऐसे में आज आपके सामने बच्चन से जुड़े कुछ सवाल करने वाले है, चलिए देखते कि आप इन सवानों में से कितने सवालों का जवाब दे सकते हैं।

  1. अमिताभ बच्चन ने बहुत-से गीतों को अपनी आवाज़ दी है,जिसे लोगों ने खुब पसंद भी किया है, तो क्या आप जानते हैं कि अमिताभ ने सबसे पहली बार किसी गाने के लिए प्लेबैक किया था?
  2.  अमिताभ बच्चन को पहली बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर राष्ट्रीय पुरस्कार किस फिल्म के लिए मिला था?
  3. अमिताभ बच्चन को अंतिम बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में राष्ट्रीय पुरस्कार किस फिल्म के लिए मिला था?
  4. अमिताभ बच्चन ने पहील बार किसी फिल्म में डबल रोल में दिखे थे?
  5. अमिताभ बच्चन की पहली और आखरी फिल्म का नाम क्या है?

इसका जवाब आप हमे samacharassignment@gmail.com पर भेज सकते है, अगर आपने सभी सवालों का सही जवाब दिया तो आपकी तस्वीर के सथ आपके जवाब को हम अपनी खबर में दिखाएंगे, इसके लिए आप अपना एक फोटो जरूर भेजें....

कल रेखा तो आज महानायक का जन्मदिन- सीधे बच्चन को भेजे अपनी शुभकामनाएं...

इस साल बच्चन के घर दिवाली और जन्मदिन का जश्न नहीं होगा,जाने क्यों...

loading...