Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

बजट 2018: हिंदी में भाषण देंगे जेटली- इससे पहले मचा संग्राम...

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में वित्त मंत्री का पद संभाल रहे अरुण जेटली आज गुरुवार को अपनी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट पेश कर रही है। इससे पहले एक बड़ी खबर है कि लगभग सभी मौके पर अंग्रेजी में बोलने वाले अरुण जेटली इस बार बजट भाषण हिंदी में पेश करेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जेटली अपना बजट भाषण हिंदी में शुरू करेंगे, लेकिन इस क्रम में आने वाले कुछ जलिट शब्दों को अंग्रेजी में ही पेश करेंगे। लेकिन बजट की प्रमुख बाते हिंदी भाषा में ही होगी। लेकिन इससे पहले इस मसले पर पढ़े-लिखे पत्रकारों के बीच बहस चल रही है।

मोदी सरकार का आखिरी बजट- कृषि, शिक्षा और रोजगार पर खास ख्याल

दरअसल, एक टीवी चैनल पर बजट से पहले चर्चा के दौरान कंचन गुप्ता नाम के एक वरिष्ठ पत्रकार ने हिंदी में बजट भाषण पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि हिंदी सभी लोग नहीं बोलते इस लिए वित्त मंत्री का भाषण अंग्रेजी में होना चाहिए। तो वहीं इस दौरान चर्चा में शामिल अन्य पत्रकार (अभय दूबे) और नेताओं ने हिंदी में बजट भाषण का समर्थन किया है।

बजट से पहले बीजेपी के लिए बुरी खबर!

यहां आपको बता दें कि वित्त मंत्री हिंदी में इस लिए बजट भाषण पेश कर रहे हैं, ताकि इसका चुनावी फायदा भी मिल सके। दरअसल हिंदी भाषी उत्तर भारतीय राज्यों में बीजेपी की लोकप्रियता बढ़ी है, जिसका एक बड़ा उदाहरण है उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाना।

इस एक्ट्रेस को मीका ने किया था ऐसा किस- अब किसिंग से लगता है डर, पीनी पड़ी शराब...

loading...