Breaking News
  • भागलपुर: सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी मामले की CBI जांच, सीएम ने दिया निर्देश
  • आयकर विभाग ने लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया
  • उत्तर प्रदेश: 7,500 किसानों को सौंपा गया कर्ज माफी प्रमाण पत्र
  • स्पेन: बार्सिलोना आतंकी हमले में 13 की मौत, 2 संदिग्ध गिरफ्तार
  • तमिलनाडु: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की मौत की जांच के आदेश
  • जम्मू-कश्मीर: आतंकी फंडिंग के मामले में व्यापारी ज़हूर वताली गिरफ्तार

ऐसा है बिहार: कर्मचारियों से पूछे वर्जिनिटी और पत्नियों की संख्या के साथ गंदे-गंदे सवाल!

पटना: परीक्षा में चोरी करने और कराने के मामले को लेकर बिहार का नाम पहले ही बदनाम हो चुका है। इसके बाद अब राजधानी पटना स्थित इंदिरा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस यानी IGIMS के साथ भी नया विवाद सामने आ रहा है। आरोप है कि IGIMS ने अपने कर्मचारियों से घोषणा पत्र में गंदे सवाल किए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेडिकल कॉलेज में कर्मचारियों को भरने के लिए दिए गए घोषणा पत्र में उनके मैरिटल स्टेटस के बारे में वर्जिनिटी से लेकर पत्नियों की संख्या जैसे भद्दे सवाल किए गए हैं। कर्मचारियों से मैरिटल स्टेटस में पूछा गया कि क्या वे वर्जिन/बैचलर/विडो हैं।

सबसे खास बात तो यह है कि इस फॉर्म में पत्नियों की संख्या भी पूछी गई है। इसी तरह घोषणा पत्र में कई आपत्तिजनक विकल्प भी दिए गए हैं जिसमें से एक है- 'मैं शादीशुदा हूं और मेरी केवल एक जीवित पत्नी है।' वहीं महिला कर्मचारियों के घोषणा पत्र में 'मैं विवाहित हूं और मेरे अलावा मेरे पति की और कोई जीवित पत्नी नहीं है' जैसे विकल्प दिए गए हैं।

इस फॉर्म में एक अन्य विकल्प है कि 'मैं विवाहित हूं और मेरी एक से अधिक पत्नी है/ मैं ऐसे शख्स की विवाहिता हूं जिसकी मेरे अलावा एक और जीवित पत्नी है', इस तरह से सवाल देख फॉर्म भरने से पहले ही कर्मचारी भड़क उठे। आलमय है कि मामले पर विवाद बढ़ाता ही जा रहा है।

loading...

Subscribe to our Channel