Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

सीबीएसई ने जारी किया 10वीं और 12वीं परीक्षा का डेट शीट, 1 जुलाई से होगी परीक्षा

रिपोर्ट : ए.के.रंजन

नई दिल्ली : देश में फैले कोरोना महामारी को लेकर सीबीएसई 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई थी, जिसका डेट शीट अब जारी कर दिया गया है। जिससे अब ये परीक्षा 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच तय किया गया है। इसके साथ ही नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में सीबीएसई 10वीं की परीक्षा एक जुलाई से 15 जुलाई तक होगी। बता दें कि मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने डेट शीट शेयर की है।

गौरतलब है कि ये दोनों बोर्ड की परीक्षा पहले से निर्धारित नियम के अनुसार ना होकर इसमें कुछ बदलाव नजर आएंगे, जैसे मुंह पर मास्क का होना। विद्यार्थियों के डेस्क के बीच पर्याप्त गैप होना एवं हाथों को समय-समय पर सेनेटाइज करना। वहीं परीक्षा केंद्रों पर भी तकरीबन 1 घंटें पहले भी विद्यार्थियों को बुलाया जा सकता है।

 

आपको बता दें कि कोरोना केस के मामले देश में लगातार बढ़ रहे है, जिससे लेकर एहतियात बरतना बहुत जरूरी है। अगर आप बेपरवाह नजर आयें तो यह संक्रमण बहुत ही जल्द आपको संक्रमित कर सकता है। बता दें कि इस महामारी के चपेट में देश में 96 हजार से भी अधिक लोग संक्रमित हो चुंके है, जिनमें से लगभग 37 हजार संक्रमित ठीक हो चुंके है, जबकि तीन हजार से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुंकी है।

 

loading...