Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

दूसरे दिन भी बोर्ड मूल्यांकन का कार्य जारी, बरती जा रही सावधानियां

रिपोर्ट : विजय मिश्रा

अमेठी : शासन के निर्देशो के बाद ऑरेंज जोन घोषित होने के बाद भी अमेठी मे आज दूसरे दिन भी बोर्ड मूल्यांकन कार्य जारी है। जनपद के रणंजय इंटर कॉलेज अमेठी और मनीषी इंटर कालेज गौरीगंज परिसर को मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है।

परीक्षाओ के मूल्यांकन हेतु परीक्षको के अलग-अलग बैठने व्यवस्था की गई है। एक कमरे में चार से पाँच लोगो को मूल्यांकन के लिये लगाया गया है जिससे सोशल डिस्टेनसिंग का उलंघन ना हो सके। इसके अलावा विद्यालय परिसर मे प्रवेश से पहले उनकी थर्मल स्कैनिंग कराई जा रही है। उन्हें सेनेटाइजर और मस्क भी दिया जा रहा है। आये दिन  परीक्षको स्वास्थ्य परीक्षण भी चेक कराया जा रहा है। स्कैनिंग की संस्तुति के बाद ही मूल्यांकन कक्ष मे प्रवेश दिया जा रहा है ।

मूल्यांकन कक्षा मे पर्याप्त दूरी पर बैठने की व्यवस्था की गई है। इतना ही नही सोशल डिस्टेंस के साथ मूल्यांकन केंद्र पर हाथ धोने के लिए लिक्विड साबुन, सहित सैनिटाइजर, पानी पीने के लिए डिस्पोजल ग्लासों की व्यवस्था की गई है। डाँक्टरो और पुलिस की टीम भी  तैनात की गई है। जिला शिक्षा अधिकारी जे के वर्मा ने बताया कि लॉक को लेकर पूरी सावधनिया बरती जा रही है, सभी थर्मल स्कैनिंग कराई गई है और सोशल डिस्टेनसिंग का भी ख्याल रखा जा रहा है।

loading...