Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

BJP के लिए अच्छी खबर- 2019 चुनाव से पहले बड़ी जीत, कांग्रेस की बोलती बंद!

नई दिल्ली: देश की राजधानी में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ 2018 चुनाव के नतीजे घोषित किया जा चुका है। चुनाव में एक बार फिर से केंद्र की सत्ताधारी भारतीय जनता पर्टी की सहयोगी संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषण यानी ABVP ने बड़ी जीत दर्ज की है। ABVP ने अध्‍यक्ष समेत तीन पदों पर जीत दर्ज की जबकि कांग्रेस की सहयोगी संगठन एनएसयूआई ने एक सचिव पद पर जीत दर्ज की है।

चुनाव के बाद अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज करने वाले उम्मीदवार का नाम है अंकिव बसोया जबकि उपाध्यक्ष पद पर शक्ति सिंह और संयुक्त सचिव पद पर ज्योति चौधरी ने जीत दर्ज की है। वहीं सचिव पद NSUI के आकाश चौधरी के हवाले है। जानकारी के अनुसार एबीवीपी की अंकिव बसोया ने 1744 मतों के अंतर से अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की है।

ABVP के ही शक्ति सिंह ने 7673 मतों के अंतर से को उपाध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की है। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में एबीवीपी की जीत को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रवादी विचारधारा में युवाओं के विश्वास की जीत करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह विभाजनकारी और अवसरवादी राजनीति के खिलाफ मिला जनादेश है। इसके साथ ही शाह ने चुनाव जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई भी दी है।

आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव न सिर्फ छात्र या छात्रों नेताओं के लिए अहम माना जाता है कि बल्कि देश और राज्यों की सत्ता पर काबिज या विरोधी दलों के लिए भी काफी मायने रखता है। ऐसे में साल 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा सहयोगी छात्र संगठन की जीत का असर लोकसभा चुनाव के दौरान भी दिख सकता है।

गणेश चतुर्थी पर आतंकी हमले की योजना फेल, कानपुर से पकड़ा गया ‘स्टूडेंट आतंकी’

PAK पीएम ने दिया ऐसा बयान- भारत समेत दुनिया के कई देशों को लग सकती है ‘मिर्ची’

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है श्रीदेवी की बेटी की ऐसी तस्वीरें

loading...