Breaking News
  • महाराष्ट्र: बुलढाणा में 6 साल की मासूम का उत्पीड़न
  • दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने की IOC प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात
  • आईपीएल-11: राजस्थान को हराकर कोलकाता ने दर्ज की तीसरी जीत

‘मैं अब भी कुंवारी हूं, क्या आप जानते हैं मैंने शादी क्यों नहीं की’

पुणे: वैसे तो समाज के लगभग सभी लोग इस बात को मानते हैं कि पहले के मुकाबले देश के लोगो की मानसिकता में बदलाव आया है। लेकिन आज बदली हुई मानसिकता में भी जिन लड़कियों की शादी नहीं होती है, उन्हें लोग दूसरे नजरिए से ही देखते हैं।

हालांकि इन सबसे उलट एक ऐसी महिला भी हैं, जिनकी उम्र 79 साल की है, लेकिन उन्होंने अब तक शादी नहीं की है, और उन्हें इस बात का दुख भी नहीं है। पुणे की रहने वाली महिला की कहानी 'ह्यूमन ऑफ इंडिया' फेसबुक पेज के जरिए लोगों के बीच काफी चर्चा में है।

दुकान से सामान चुराती पकड़ी गई यह मशहूर एक्ट्रेस

शादी नहीं करने को लेकर इनका कहना है कि वह बहुत खुश हैं, उन्हें खुशी इस बात की है कि उन्होंने अपने जीवन को अपने तरीके से जीया। उन्होंने वहीं काम किए, जिसमें उनका दिल लगता था। महिला के हवाले से बताया जाता है कि, 'मैंने इसलिए शादी नहीं की क्योंकि मेरे जमाने में लड़का चाय के बहाने लड़की पसंद करने आता था’।

उन्होंने कहा कि ये बात मुझे पसंद नहीं थी, मैंने अपने पिता से कहा कि मैं इस तरह से शादी नहीं कर सकती। मैंने बिना झिझक के ईमानदारी से उनके सामने अपनी बात रख दी, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। इसके बाद वह अपने कुछ चाहने वालों से मिलीं, फिर मेरे पिता ने मुझसे कभी भी कुछ नहीं कहा। इस दौरान उनके कई सामाजिक संपर्क बन गए थे।

VIRAL: हिना के पीछे पड़ा अनुष्का का 'भाई'- कर दिया बदनाम!

महिला ने बताया कि वह अपनी इच्छा से पिछले 16 साल से ट्रैफिक नियंत्रित करती हैं। उनका कहना है कि पुणे में ट्रैफिक की हालत बेहद खराब है, इसलिए वह इस काम में पुलिस की मदद करती हैं। वह बताती हैं कि इस दौरान उन्होंने 'निराधार' संस्था के साथ काम करना शुरू किया। तो वहीं साल 2000 में उन्होंने 'स्कूलगेट वॉलेंटियर्स' योजना शुरू की, जिसके तहत स्कूल खुलने और बंद होने के दौरान ट्रैफिक नियंत्रित किया जाता है।

नए साल से पहले मुंबई को बड़ा तोहफा- मिला पहला AC लोकल

loading...