Breaking News
  • नंदा देवी शिखर के पास ITBP को 7 पर्वतारोहियों के शव मिले
  • हार के बाद अखिलेश-मुलायम पर भड़की मायावती
  • BMC ने CM देवेंद्र फडणवीस के बंगले को घोषित किया डिफॉल्टर
  • संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आज
  • बांग्लादेश में ट्रेन हादसे में 4 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

सिर्फ स्मृति ईरानी ही नहीं, परिवार के लिए भी आसान नहीं है साल 2019!

नई दिल्ली: आगानी लोकसभा चुनाव की जारी चर्चाओं के बीच केंद्र की सत्ताधारी नरेंद्र मोदी सरकार की मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि, साल 2019 हम से किसी के लिए आसान नहीं है। स्मृति ईरानी का यह बयान सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं आखिरी स्मृति ईरानी ने ऐसा क्यों कहा?

दरअसल, स्मृति ईरानी के बयान का एक सीधा मतलब आगामी लोकसभा चुनाव से है। इसी साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी की जीत मुश्किल दिख रही लेकिन फिर भी सत्ताधारी सरकार को उम्मीद है कि जनता एक और बार उनपर भरोसा करेगी। हालांकि इसके साथ-साथ बीजेपी व अन्य सत्ताधारी दलों के नेताओं को विपक्ष एकजुटता बड़ी संकट दिख रही है।

वहीं अगर खास तौर पर स्मृति ईरानी की बात करें तो साल 2014 लोकसभा चुनाव में वह अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली स्मृति ईरानी साल भी चुनावी तैयारियों में लगीं है, जो उनके लिए काफी कठीन परीक्षा की तरह है। वहीं साल 2019 सिर्फ स्मृति ईरानी के लिए नहीं उनके बच्चों के लिए भी खास है।

उन्होंने कहा कि इस साल मेरी 15 साल की बेटी 10वीं बोर्ड की परीक्षा दे रही है, जबकि बेटा 12वीं बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में लगा है। लिहाजा मां-बेटा-बेटी सभी के लिए 2019 कठीन परीक्षा वाला साल दिख रहा है। आपको बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी को राहुल गांधी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, हालांकि इसके बाद भी वह मंत्री बनी थी।

आपको बता दें कि स्मृति ईरानी ने शनिवार को भारतीय महिला विज्ञान कांग्रेस के एक सत्र को संबोधित करते हुए कहा था कि 2019 कोई आसान साल नहीं होगा। उन्होंने कहा कि साल 2020-21 के लिए भारतीय महिला विज्ञान कांग्रेस की नव निर्वाचित अध्यक्ष विजय लक्ष्मी सक्सेना ने 2021 के सत्र के लिए उन्हें आमंत्रित किया है, लेकिन वह इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि 2021 में वह उद्घाटन में हिस्सा ले पाएंगी।

loading...