Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • आतंकवाद के खिलाफ़ कार्रवाई में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, 36 घंटों के अंदर 8 आतंकी ढेर
  • पाकिस्तान ने राष्ट्रीय दिवस पर अलगाववादी नेताओं को किया आमंत्रित, भारत ने जताया सख्त ऐतराज
  • शहीद दिवस पर आजादी के अमर सेनानी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को नमन कर रहा है देश
  • आज IPL के 12वें सीजन का आरंभ, एम एस धोनी और विराट कोहली आमने-सामने

दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष बनी शीला दीक्षित, आप से गठबंधन पर...

नई दिल्ली: दिल्ली के सियासी गलियारों में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच गठबंधन की चर्चा एक बार फिर से चल रही है। हालांकि कांग्रेस पार्टी खुद के दम पर चुनाव लड़ने को तैयर है, लेकिन आम आदमी पार्टी की माने तो भाजपा को हराने के विपक्ष को गठबंधन करना चाहिए।

आपको बता दें कि ऐसी चर्चा पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद और भी तेज हो गई है। हालांकि आम आदमी पार्टी से गठबंधन के सवाल पर ऐसी कोई योजना नहीं है। जबकि इससे पहले उन्होने कहा था कि इसपर हाईकमान फैसला लेगा। वहीं दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने भी आप के साथ गठबंधन से इनकार कर दिया है।

वहीं आम आदमी पार्टी की माने तो शीला दीक्षित के हाथों में एक बार फिर से दिल्ली कांग्रेस की कमान देना कांग्रेस के नेतृत्व संकट का सबूत दे रही है। आप नेता ने कहा कि हमने कांग्रेस के खिलाफ कई आंदोलन किया, लेकिन आज सभी विपक्षी पार्टियों के सामने बीजेपी को हराने की चुनौती है, जिसे गठबंधन कर आसान किया जा सकता है।

जबकि आप-कांग्रेस के गठबंधन की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमनंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि, उन्हें बताना चाहिए कि कांग्रेस से दोश्ती है या दुश्मनी। आपको बता दें कि हाल ही में आप से गठबंधन के खिलाफ रहे दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन से इस्तीफा दे दिया था।

जिसके बाद शीला दीक्षित को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है। साल 1998 से 2013 तक लगातार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित 1984 से 1989 तक कन्नौज से सांसद रह चुकी हैं।

loading...