Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

4 साल की मोदी सरकार में पहली बार हुआ इतना बड़ा ऐलान, कई सालों से चल रही थी मांग!

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सरकार के एक बड़े फैसले की जानकारी देते हुए मीडिया से कहा कि इस बड़े फैसले को लेकर वह खुद भी आश्चर्य में हैं। सिंह ने यह बयान मोदी सरकार के उस फैसले की जानकारी देते हुए दिया है, जिसमें सरकार ने किसानों को खरीफ की फसल का डेढ़ गुना एमएसपी करने का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि ये वादे साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले ही किए गए थे, लेकिन इसपर अहम होते-होते कई साल लग गए। सरकार ने इस फैसले का ऐलान ऐसे समय में किया है जब साल 2019 में की चुनावी चर्चा आरंभ हो चुकी है। ऐसे में सरकार को इस फैसले का चुनावी फायदा भी मिल सकता है।

दिल्ली की महिला ने हिमाचल पुलिस को जड़ा थप्पड़!

बहरहाल फिर से सत्ता में आने के लिए देश और राज्यों की सरकारें ऐसे कदम उठाती रही हैं। लिहाज इन सभी बातों से परे इन बातों पर ध्यान दिया जाए कि इससे किसानों को क्या फायदा होने वाला। दरअसल इस संबंध में मीडिया से बात करते हुए राजनाथ सिंह कई अहम जानकारी दिए।

दिल्ली में 11 लाश: मौत से कुछ देर पहले के CCTV फुटेज ने खोल दिए सारे राज

कैबिनेट के फैसले की जानकारी देते हुए गृहमंत्री ने कहा कि किसानों को अब खरीफ की फसल का डेढ़ गुना एमएसपी कर दिया गया है। जिसके बाद अब किसानों को उनकी फसल की सही कीमत मिल सकेगी। किसानों को अब धान की फसल पर एमएसपी 1750 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है, जबकि पिछले साल यह 1550 रुपये थी। इसके अलावा भी उन्होंने किसानों को हेने वाले बड़े फायदे बताएं हैं।

loading...