Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

किराये की रेल से भीड़ लेकर दिल्ली पहुंचे आंध्र प्रदेश के CM, अनशन में शामिल हुए राहुल गांधी

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा और आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2014 के तहत केंद्र द्वारा किए गए अन्य वादों को पूरा किए जाने की मांग को लेकर दिल्ली में अनशन पर बैठे मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से मिलने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पहुंचे। चंद्रबाबू नायडू से मिलने के बाद राहुल गांधी ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोलते हुए ’चौकीदार चोर है’ का नारा लगाया।

अंग्रेजी अखबार द हिंदू के हवाले से राहुल गांधी ने एक बार फिर कहा कि, राफेल डील के समय सरकार ने एंटी करप्शन क्लॉज को हटा दिया। उन्होंने कहा कि, सभी रक्षा सौदों में एंटी करप्शन क्लॉज होता है। डील के दौरान पीएम मोदी ने एंटी करप्शन क्लॉज को हटा दिया। इससे साफ होता है कि पीएम मोदी ने राफेल डील में लूट की खुली छूट दी।

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू सोमवार को दिल्ली में 12 घंटे तक का अनशन शुरू किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसरा, काले रंग की शर्ट पहने तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष को आंध्र प्रदेश भवन में 'धर्म पोराता दीक्षा' शुरू किया है।

पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी खत्म, इतने पैसों का क्या करेगें

इससे पहले वह राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अन्य पार्टी नेताओं के साथ आंध्र प्रदेश भवन पहुंच कर बाबा साहेब भीमराव आम्बेडर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू किया। अनशन के बाद मंगलवार को नायडू इस संबंध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे।

आंध्र प्रदेश में पीएम मोदी का भारी विरोध, फिर भी दिए कई उपहार

नायडू के साथ अनशन पर कैबिनेट सहयोगी, सांसद, राज्य के विधायक और छात्र, कर्मचारी समूह के साथ जन संगठनों के नेताओं के साथ बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी भी शामिल हुए हैं। वे राज्य सरकार द्वारा किराए पर ली गई दो विशेष रेलगाड़ियों द्वारा राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे है।

प्रियंका का जादू चल गया, सर्वे ने उड़ाई भाजपा की हवाइयां

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पिछले काफी समय से राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार संवैधानिक प्रावधानों का हवाला देते हुए विशेष दर्जा देने से इनकार करती रही है। इसी बात से नाराज होकर पिछले साल नायडू की पार्टी भाजपा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए सरकार से अपना समर्थन भी वापस ले लिया था।

loading...