Breaking News
  • फ्रांस: सूटवेल ऐथलेटिक्स मीट में भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड
  • संसद का मानसून सत्र आज से होगा शुरू, 10 अगस्त तक चलने वाले सत्र में 18 बैठकें
  • ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के दिए आदेश

गर्व से करें अपनी विरासत का प्रदर्शन, हर किसी को पता होनी चाहिए...

नई दिल्ली: भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के  मुख्यालय की नई इमारत का उद्घाटन करते करते हुए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत को दुनिया के सामने अपनी महान विरासत का प्रदर्शन गर्व और आत्मविश्वास के साथ करना चाहिए। पीएम ने कहा कि हर किसी को स्थानीय इतिहास की जानकारी होनी चाहिए।

आपको बता दें कि पीएम ने 'धरोहर भवन' का उद्धघाटन करते हुए कहा कि देश के इतिहास और पुरातात्विक विरासत पर लोगों के गर्व करने की जरूरत है और इसके लिए लोगों को इतिहास की जानकारी होनी चाहिए। पीएम ने आगे कहा कि, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने पिछले 150 सालों में महत्वपूर्ण काम किया है।

इस तस्वीर की सच्चाई जानकर आप हैरान रह जाएंगे, देखिए VIDEO

उन्होंने कहा कि, पुरातत्वविदों द्वारा प्रत्येक पुरातात्विक खोज के लिए लंबे समय तक कड़ी मेहनत की गई जो कि अपने आप में एक कहानी है। इसके साथ ही पीएम ने कुशल रूप से प्रशिक्षित स्थानीय पर्यटन गाइडों को लेकर कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र की विरासत और इतिहास के भली भांति परिचित होते हैं।

मुन्ना के लाश ले निकली 80 एनकाउंटर करने वाले पुलिस अधिकारी की गोली!

आपको बता दें कि एएसआई का यह नया मुख्यालय कई तरह के आधुनिक सुविधाओं से लैस है। जिसमें मुख्य तौर पर ऊर्जा संरक्षण की प्रकाश व्यवस्था और बारिश के पानी का संग्रहण करने की सुविधा मुख्य हैं। वहीं इसमें एक केंद्रीय पुरातात्विक पुस्तकालय भी है जिसमें करीब 1.5 लाख किताबें और पत्र-पत्रिकाएं मौजूद है।

VIDEO: भारत में हिंदु पाकिस्तान पर बवाल!

loading...