Breaking News
  • असम में 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए
  • 543 में से 303 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्नः चुनाव आयोग
  • रोहित शेखर तिवारी मौत मामले में पत्नी अपूर्वा शेखर गिरफ्तार
  • IPL: 11 मैच में 8 जीत के साथ CSK ने बनाई प्लेऑफ में जगह

गर्व से करें अपनी विरासत का प्रदर्शन, हर किसी को पता होनी चाहिए...

नई दिल्ली: भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के  मुख्यालय की नई इमारत का उद्घाटन करते करते हुए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत को दुनिया के सामने अपनी महान विरासत का प्रदर्शन गर्व और आत्मविश्वास के साथ करना चाहिए। पीएम ने कहा कि हर किसी को स्थानीय इतिहास की जानकारी होनी चाहिए।

आपको बता दें कि पीएम ने 'धरोहर भवन' का उद्धघाटन करते हुए कहा कि देश के इतिहास और पुरातात्विक विरासत पर लोगों के गर्व करने की जरूरत है और इसके लिए लोगों को इतिहास की जानकारी होनी चाहिए। पीएम ने आगे कहा कि, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने पिछले 150 सालों में महत्वपूर्ण काम किया है।

इस तस्वीर की सच्चाई जानकर आप हैरान रह जाएंगे, देखिए VIDEO

उन्होंने कहा कि, पुरातत्वविदों द्वारा प्रत्येक पुरातात्विक खोज के लिए लंबे समय तक कड़ी मेहनत की गई जो कि अपने आप में एक कहानी है। इसके साथ ही पीएम ने कुशल रूप से प्रशिक्षित स्थानीय पर्यटन गाइडों को लेकर कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र की विरासत और इतिहास के भली भांति परिचित होते हैं।

मुन्ना के लाश ले निकली 80 एनकाउंटर करने वाले पुलिस अधिकारी की गोली!

आपको बता दें कि एएसआई का यह नया मुख्यालय कई तरह के आधुनिक सुविधाओं से लैस है। जिसमें मुख्य तौर पर ऊर्जा संरक्षण की प्रकाश व्यवस्था और बारिश के पानी का संग्रहण करने की सुविधा मुख्य हैं। वहीं इसमें एक केंद्रीय पुरातात्विक पुस्तकालय भी है जिसमें करीब 1.5 लाख किताबें और पत्र-पत्रिकाएं मौजूद है।

VIDEO: भारत में हिंदु पाकिस्तान पर बवाल!

loading...