Breaking News
  • युद्ध अपराधों के खिलाफ अभियान नहीं रोक सकता पाकिस्तान: WBO
  • विरोधी पहले ही मैदान छोड़कर भाग चुके हैं- घर बैठे ट्वीट कर रहे है: योगी
  • भारतीय छात्रा की तस्वीर से छेड़छाड़ कर पोस्ट भेजने के मामले में 'पाकिस्तान डिफेंस' का वेरिफ़ाइड अकाउंट सस्पेंड
  • गोवा: आज से शुरू हो रहा है 48वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

DU चुनाव: कांग्रेस की बड़ी जीत, BJP को तगड़ा झटका

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय यानी DU में छात्रसंघ चुनाव में केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी और आरएसएस से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी को तगड़ा झटका लगा है। तो वहीं कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने बड़ी बाजी मारी है। बता दें कि चुनाव परिणाम आने के बाद चार साल बाद अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई का कब्जा हुआ है।

एनएसयूआई ने अध्यक्ष के साथ-साथ उपाध्यक्ष पद पर भी जीत दर्ज की है, जबकि सचिव और संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी की जीत हुई है। गौरतलब हो कि पिछले साल के चुनाव में एनएसयूआई ने इन चार सीटों में से सिर्फ संयुक्त सचिव पर ही जीत दर्ज की थी। बता गें कि चुनाव के लिए मंगलवार को वोट डाले गए थे।

किस-किस को मिली जीत

अध्यक्ष-  रॉकी तूसीद- एनएसयूआई

उपाध्यक्ष- कुनाल शहरावत- एनएसयूआई

सचिव- महामेधा नागर- एबीवीपी

संयुक्त सचिव- उमा शंकर- एबीवीपी

आपको बता दें कि पिछले चार साल से अध्यक्ष पद पर एबीवीपी का कब्जा था, लेकिन इस बार के चुनाव परिणाम आने के बाद एनएसयूआई के उम्मीदवार रॉकी तूसीद ने एबीवीपी के रजत चौधरी को हरा कर अपनी जीत पक्की की है। तो वहीं एनएसयूआई ने उपाध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार कुनाल शहरावत ने एबीवीपी के पार्थ राणा को हराकर अपनी जीत पक्की की है।

ऐसा होगा जापानी पीएम के साथा मोदी का रोड शो…

गौरतलब हो कि चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा “बोल कि लब आज़ाद हैं तेरे!Spectacular victory of @nsui in #DUSU.Big jolt for #BJP's #ABVP. Goondagardi in the name of nationalism rejected” इस ट्वीट के हवाले से निरुपम ने कहा कि बोल कि लब आज़ाद हैं तेरे! एनएसयूआई की शानदार जीत, बीजेपी और एबीवीपी को बड़ा झटका, इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर गुंडागर्दी को खारिज किया गया है”।

सोनाक्षी ने लिया अरबाज-सलमान से पंगा, बोली दबंग 3 में मिलना ही चाहिए रोल!

ये थे उम्मीदवार

एबीवीपी

अध्यक्ष – रजत चौधरी
उपाध्यक्ष- पार्थ राणा
सचिव- महामेधा नागर
संयुक्त सचिव- उमा शंकर

एनएसयूआई
अध्यक्ष – रॉकी तूसीद
उपाध्यक्ष – कुनाल शहरावत
सचिव- मीनाक्षी मीणा
संयुक्त सचिव- अविनाश यादव

loading...