Breaking News
  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 114 सीटों के साथ कांग्रेस पहले नंबर की पार्टी, भाजपा के खाते में 109
  • विधानसभा चुनाव: जीतने वाली दलों को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जनता को धन्यवाद
  • बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी है, यही वजह है कि कांग्रेस जीती: मायावती

SC के फैसले के बाद डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, ऐसे कैसे चलेगा लोकतंत्र!

नई दिल्ली: दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी की सरकार के लिए परेशानियों का दौर थमता नहीं दिख रहा। बीते दिन दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के लिए अधिकारों की लड़ाई के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी अधिकारी सरकार की बात मानने को तैयार नहीं हैं। जिसके बाद आज गुरुवार को आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के उप राज्यपाल और केंद्र सरकार से कोर्ट के फैसले का पालन करने का अपील किया है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया के सामने आकर कहा कि, हम उप राज्यपाल और केंद्र से कोर्ट आदेश के अनुसार सहयोग और काम करने का आग्रह करते हैं। उन्होंने केंद्र से अपील करते हुए कहा कि तकनीकी औपचारिकताओं के कारण काम में बाधा नहीं आनी चाहिए। आपको बता दें कि कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली सरकार अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के फैसले पर काम करना शुरू कर दिया।

कांग्रेस नेता की बेटी को रेप की धमकी देने वाला गिरफ्तार, ये है पहचान

इस बीच सरकार (उप मुख्यमंत्री) की ओर से सेवा विभाग के सचिव को एक फाइल भेजा गया, लेकिन सचिव ने उनके आदेश का पालन करने से मना कर दिया, इस सबंध में जानकारी देते हुए सिसोदिया ने मीडिया को बताया कि, मुख्य सचिव ने लिखित में बताया है कि, वे क्यों (सेवा विभाग) आदेशों का पालन नहीं कर रहे, लिहाजा हम इस मसले पर अपने वकीलों से कानूनी परामर्श कर रहे हैं।

पत्नी को मरने के लिए मजबूर करने के मामले में कांग्रेस नेता को बड़ी राहत!

मीडिया से बात करते हुए सिसोदिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि केंद्र द्वारा नियुक्त उप राज्यपाल भूमि, पुलिस और कानून एवं व्यवस्था के अलावा सभी क्षेत्रों में मंत्रिपरिषद की सलाह मानने के लिए बाध्य हैं। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोर्ट के फैसले के बाद अब यह साफ हो चुका है कि इसमें केंद्र के की कोई भूमिका नहीं है, सेवा विभाग दिल्ली सरकरा, विधानसभा और मंत्रिमंडल के अधिन है। ऐसे में अगर वे सरकरा के कार्य में सहयोग नहीं करेंगे तो देश की प्रणाली कैसे काम करेगी, शहर कैसे काम करेगा, लोकतंर कैसे चलेगा?

दिल्ली में 11 लाश: मौत से कुछ देर पहले के CCTV फुटेज ने खोल दिए सारे राज!

loading...