Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

T20 मैच से भी मजेदार रहा मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव का नतीजा!

नई दिल्ली: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद आज वोटों की गिनती हो रही है। इन पांच राज्यों में से तीन राज्य छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में सीधा मुकाबला सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस के बीच रहा। जिसमें से दो राज्य छत्तीसगढ़ और राजस्थान से बीजेपी का सफाया हो चुका है, लेकिन मध्य प्रदेश में दोनों दलों के बीच कांटे की टक्कर जारी है।

चुनावी परिणाम आने के बाद अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेता अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। सिर्फ नेता ही नहीं बल्कि अलग-अलग मीडिया संस्थान भी चुनाव परिणाम पर काफी दिलचस्पी दिखा रही है। लगभग सभी टीवी चैनल पर सुबह से ही चर्चाओं का बाजार गरम है।

इस बीच टीवी पर अक्सर बीजेपी का पक्ष रखते हुए दहाड़ने वाले प्रवक्ता संबित पात्रा आज कुछ नरम दिख रहे हैं। हालांकि हार के गम में डूबने के बाद भी पात्रा अपनी पार्टी का पक्ष रखते हुए वोट प्रतिशत और अन्य कई कारणों का हवाला देते हुए अपनी पार्टी का बचाव कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार तय, ये होंगे मुख्यमंत्री!

मंगलवार शाम संबित पात्रा ‘आज तक’ पर जारी एक चर्चा में शामिल हुए। इससे पहले शो के एंकर रोहित सरदाना ने व्यंग करते हुए कहा कि “आज संबित पात्र कही दिख नही रहे हैं, लेकिन हममें उन्हें खोज निकाला है”।

सरदाना के इस बयान से पात्रा थोड़े नाराज हो गए। पात्रा ने कहा, “ ऐसा लगता है रोहित जी आप अपना ही चैनल नहीं देख रहे हैं, क्योंकि मैं सुबह से करीब पांच बार आप ही के चैनल पर डिबेट में मौजूद रहा हूं”।

जिसके बाद पात्र ने हंसते हुए कहा, “ संबित जी मैं तो तंज मार रहा था, जो आप अक्सर मारा करते हैं” । इसी बीच पात्रा ने एक और वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई का जिक्र करते हुए सरदाना से कहा कि “आप उनकी तरह मत बनिए”, जिसके बाद इसी चर्चा में मौजूद पूर्व पत्रकार और आम आदमी पार्टी के नेता रहे आशुतोष ने पात्रा पर हमला बोलते हुए कहा कि,  “आप किसी पत्रकार को इस तरह टारगेट नहीं कर सकते”।

मध्य प्रदेश में भारी उलझन, भाजपा या कांग्रेस नहीं मायवती करेंगी सरकार …

इस दौरान चुनावी चर्चा के बाजए कुछ समय तक इन्ही बातों पर चर्चा चली, जिसके बाद इसी चर्चा में राजदीप सरदेसाई को भी शामिल किया गया। हालांकि अब राजदीप सरदेसाई और पात्रा दोनों ने एक दूसरे को अपना दोस्त बताते हुए मामले को ठंडा कर दिया। वहीं इसी चर्चा के दौरान पात्रा ने अपनी पार्टी की हार स्विकार करते हुए कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हार मानते हैं, लेकिन मध्य प्रदेश का मुकाबला टी20 से भी दिलचस्प दिख रहा है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए विधानसभा की 230 सीटों में से 116 सीटों की जरूरत है। लेकिन इस आकड़े को अब तक किसी भी पार्टी ने टच नहीं किया है। बीजेपी और कांग्रेस लगातार एक दूसरे से आगे-पीछे हो रही हैं। फिलहाल कांग्रेस पार्टी 113 सीटों पर आगे है, जबकि बीजेपी के खाते में 109 सीटें दिख रही है। 

हार के बाद बीजेपी में हाहाकार, निशाने पर योगी आदित्यनाथ

loading...