Breaking News
  • चार धाम यात्रा: छह महिने के बाद खुले केदारनाथ धाम के कपाट, कल खुलेंगे बद्रीनाथ के कपाट
  • वो (ममता) अब मेरे लिए पत्थरों और थप्पड़ों की बात करती हैं: मोदी
  • पश्चिम बंगाल के बांकुरा में पीएम मोदी की चुनावी रैली, ममता पर बोला हमला
  • लोकसभा की 543 में से 542 सीटों के चुनावी घमासान
  • लोकसभा चुनाव 2019 के लिए वोटों की गिनती, बड़ी बढ़त की ओर NDA

‘The Quint’ के मालिक राघव बहल के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग के छापे

नई दिल्ली: आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को द क्विंट (The Quint)  वेबसाइट के मालिक राघव बहल के नोएडा स्थित घर और कार्याल्य पर छापा मारा है। यह जानकारी पीटीआई ने दी है। इनकम टैक्स विभाग की यह कार्रवाई टैक्स चोरी की आशंका को देखते हुए दी है। खबरों के अनुसार राघव बहल के दिल्ली से सटे नोएडा वाले आवास पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की।

आपको बता दे कि राघव बहल नेटवर्क 18 ग्रुप के संस्थापक रहे चुके हैं, वर्तमान समय में राघव द क्विंट वेबसाइट का संचालन करते हैं। जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीम टैक्स से जुड़े दस्तावेज खंगालने के लिए उनके घर और कार्यालय पर पहुंचीं है। छापामारी के बाद राघव बहल ने इस मामले को एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सामने उठाने की बात कही है। कहा कि जब मैं मुंबई में था, तब सुबह इनकम टैक्स के दर्जनों अफसर मेरे घर और द क्विंट दफ्तर पर सर्वे के लिए पहुंचे।

राघव बहल ने कहा कि हम पूरी तरह से टैक्स चुकाते हैं। हम उन्हें सभी वित्तीय दस्तावेज उपलब्ध करायेंगे। राघव बहल ने कहा कि उन्होंने  एक अधिकारी  मिस्टर यादव से अनुरोध किया है कि वह किसी भी ऐसे मेल और दस्तावेज को न देखें या उठायें, जिसमें बहुत गंभीर और संवेदनशील पत्रकारिता की सामग्री हो। कहा कि अगर वे ऐसा करेंगे तो हम विरोध करेंगे। राघव बहल ने उम्मीद जताई कि एडिटर्स गिल्ड इस मामले में उन्हें  सपोर्ट करेगा। बहल ने अफसरों से निवेदन किया है कि वे अपने स्मार्टफोन का दुरुपयोग कर अनाधिकारिक रूप से किसी प्रति की फोटो न लें। बताया कि वे दिल्ली के रास्ते पर हैं।

loading...