Breaking News
  • नागरिकों से अपील कि मुठभेड़ वाली जगहों से दूर रहें- सेना
  • दिल्ली में फिर 71 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल भी महंगा
  • मोदी ने छत्रपति शिवाजी को जयंती पर श्रद्धांजलि दी
  • प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा , कई करोड़ योजनाओं की दिया सौगात

देश की राजधानी में 20 हजार करोड़ का ‘काला कांड’

नई दिल्ली: आयकर विभाग की टीम ने राजधानी दिल्ली में एक बड़े हवाला रैकेट का भंडाफोड़ किया है। एक अधिकारी के हवाले से बताया जाता है कि ये मामला करीब 20 हजार करोड़ रुपये का है। बताया जाता है कि आयकर विभाग की टीम ने हाल ही में पुरानी दिल्ली में कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

अलग-अलग छापेमारी में अलग-अलग प्रकार के रैकेट का खुलास हुआ है। एक अधिकारी के हवाले से दवा किया जा रहा है कि, नया बाजार इलाके में एक सर्वे किया गया, जिसमें करीब 18 हजार करोड़ रुपये के फर्जी बिल मिले। अधिकारी के अनुसार, फर्जी बिल तैयार करने के लिए कई फर्जी इकाइयां बनाई कई थी। जिसके माध्य से बड़े पैमाने पर लेनदेन किया जा रहा था।

इस लाजवाब फोन को कलाई पर बांध सकते हैं!

इसके साथ ही विभाग ने धोखाधड़ी के एक बड़े मामले का खुलासा करते हुए बतया कि, आरोपी बड़ी कंपनियों के शेयरों को धोखाधड़ी से बेचकर पैसा बना रहे थे। सालों से रखे गए शेयर को पुराना शेयर बताकर बेच रहे थे, लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स का फर्जी दावा कर पैसे कमा रहे थे। जबकि एक अन्य मामले में विदेशी मुद्रा उपलब्ध कराने के भी सबूत मिले हैं।

कन्फर्म टिकट कैंसिल कराने से पहले जान लें नया नियम, नुकसान से बच सकते …

बताया जाता है कि छापेमारी के दौरान 100 करोड़ रुपये के हस्ताक्षर किए गए और बिना हस्ताक्षर के दस्तावेज, कई समझौते के पेपर नकदी और ब्याज संबंधित दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। अनुमान के अनुसार ये पूरा ‘काला कांड’ करीब 20 हजार करोड़ का है। हालांकि विभाग ने फिलहाल किसी भी आरोपी के नाम या पहचान का खुलासा नहीं किया है।

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज अख्तर ने 43 साल की उम्र में किया वापसी का एलान…

loading...