Breaking News
  • दोपहर बाद देश भर में केंद्रीय कार्यालय और सभी सरकारी उपक्रम बंद रहेंगे
  • अटल जी के सम्मान में 22 अगस्त तक आधा झुका रहेगा राष्ट्रध्वज
  • पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी का निधन, सम्मान में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक
  • अटल जी का अंतिम संस्कार राजघाट के निकट स्‍मृति स्‍थल पर पूरे राजकीय सम्‍मान के साथ

मंत्रियों के साथ वायल हुई केजरीवाल की नई तस्वीर, जाने क्या है पूरी सच्चाई

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार और उप राज्यपाल के बीच अक्सर तकरार की खबरें आती रही है, हालांकि इस बात मामला जरा हटके है। क्योंकि अपनी मांग को लेकर दिल्ली से सीएम अरविंद केजरीवाल मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल के घर के बाहर बैठे हैं। बताया जाता है कि केजरीवाल ने अपने मंत्रियों के साथ सोमवार की रात अनिल बैजल के दफ्तर के वेटिंग रूम में ही सोकर गुजारे। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट करते हुए कहा, “सुप्रभात साथियों LG Secretriat के वेटिंग रूम में Lt Gov Delhi का इंतज़ार कल से जारी है”।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केजरीवाल के इस नए धरने के बाद एलजी आवास की सुरक्षा कड़ी कर दी है, आने जाने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं और वहां भारी संख्या में पुलिस बलों की तौनाती की गई। जिसके बाद अब खबर है कि मुख्यमंत्री आवास के बाहर भी एक समानान्तर धरने की तैयारी चल रही है। खबरें तो ऐसी भी है कि आप नेता और मंत्री मंगलवार को एलजी दफ्तर के वेटिंग रूम में ही अनशन पर बैठ सकते हैं।\

जो 11 राष्ट्रपतियों ने नहीं किया वो ट्रंप ने किया, किम के साथ ऐसी रही मुलाकात

आपको बता दें कि केजरीवाल का यह नया प्रदर्शन आईएएस अधिकारियों की हड़ताल खत्म करने के लिए है। केजरीवाल की मांग है कि एलजी आईएएस अधिकारियों की हड़ताल खत्म करने का निर्देश दे। इसके अलावा केजरीवाल की मांग है कि चार महीनों से कामकाज ठप करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए औ साथ ही उनकी सरकार की ‘डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ राशन’ योजना को मंजूरी दी जाए।

इस बीत दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सीएम केजरीवाल पर धमकी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल और उनके तीन मंत्री यहां राजनिवास में बेवजह धरना दे रहे हैं, वहीं मुख्यमंत्री ने उन्हें अधिकारियों को वहां बुलाकर हड़ताल खत्म कराने की धमकी दी है। आपको बता दें कि पिछले दिनों फरवरी में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर आप विधायकों द्वारा किए गए कथित हमले के मामले के बाद से ही दिल्ली सरकार और नौकरशाही के बीच तकरार की स्थिती बनी है।

अटल की बिगड़ी तबीयत, देखने पहुंचे कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी

मुस्लिमों की पाक रात 'शब-ए-कद्र' पर आतंकी हमला, CRPF पर भी फेंके ग्रेनेड

loading...