Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

दिल्ली में 81 साल की महिला से बलात्कार और हत्या के मामने में...

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया जिसमें एक 81 साल की महिला के साथ रेप और हत्या के मामले में आरोपि को कोर्ट मे बरी कर दिया है। कोर्ट के अनुसार मामले में आरोपी के खिलाफ ऐसे कोई सबूत नहीं है जो इसके अपराध को साबित करता है। दक्षिणी दिल्ली से जुड़े इस मामले मे आरोपी को बरी किए जाने का फैसला गुरुवार को दिल्ली होईकोर्ट ने सुनाया है।

हालांकि कोर्ट ने विधवा के घर में उनके साथ हुए को लेकर सख्त लहजे में कहा कि महिला की हत्या अमानवीय तरीके से की गई। लेकिन ऐसा कोई सबूत नहीं है जिसे यह साबित होता है कि आरोपी ने भी वारदात को अंजाम दिया है। मामले की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति एस. मुरलीधर और न्यायमूर्ति विनोद गोयल की पीठ ने IPC की धार 302 (हत्या), 375 (दुष्कर्म) और 201 (सबूत मिटाने) के आरोपों से आरोपी को बरी कर दिया।

बिहार में स्मृति ईरानी का भारी विरोध, ‘चेहरे’ पर कालिख पोत दिया

आपको बता दें कि आरोपी नीरज साफी महिला के घर का नौकर बताया जाता है। दिल्ली हाईकोर्ट से पहले इस मामले में आरोपो को निचली अदालत दोषी करार दिया था, लेकिन आरोपी ने निचली अदालत के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दे दी। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि संदेह चाहे कितना मजबूत हो, लेकिन यह उसे दोषी को अपराधी साबित करने के लिए सबूत नहीं हो सकता।

पेट्रोल और डीजल की कीमत में भारी कटौती, वित्त मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

गौरतलब हो कि यह मामला साल 2014 का है जब ग्रेटर कैलाश-2 में रहने वाली महिला के घर बिहार के मधुबनी का रहने वाला नीरज साफी नौकरी करता था। आरोपी पर आरोप था कि उसने सात जुलाई 2014 को अपने अपेन मालिक के घर में 81 साल की महिला के साथ दुष्कर्म किया और उनकी हत्या करने के बाद सबूत मिटाने का प्र.स किया। लेकिन पिछले काफी दिनो चली जांच के बाद कोर्ट में ऐसा कोई सबूत नहीं पेश किया गया जो आरोपी नौकर को अपराधी साबित करता है।

भारत के 10 सबसे अमीर शख्स, इनके उपर नहीं होता गिरते रुपये का असर!

loading...