Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर के पूछ में पाक सेना ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • देश भर में धूम-धाम से मनाया गया 71वां स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी का त्योहार
  • महाराष्ट्र में दही-हाथी संबंधित घटनाओं में दो मृत, 197 घायल
  • हिमाचल प्रदेश के चंबा में 3.5 की भूकंप के झटके

गोवा बीच पर शराब पीना पड़ेगा महंगा, हो सकती है जेल...

PANAJI:- गोवा में छुट्टी बिताने वालें और पार्टी करने वाले अब सावधान हो जाए। अब गोवा बीच पर शराब पीना आप के लिए महंगा साबित हो सकता है। गोवा सराकर ने ये ऐलान किया है कि अगर किसी को भी बीच पर शराब पीते हुए पाया गया तो उसपर कड़ी कार्रवाई और जरूरत पड़ने पर उसे जेल भी भेजा जा सकता है।

सरकार के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने विधानसभा में कहा, 'बीच साफ-सुथरे होने चाहिए और वहां कोई अवैध काम नहीं होना चाहिए। हमने बीच पर लोगों को शराब पीने से रोक भी दिया है। जरूरत पड़ने पर हम उन्हें गिरफ्तार करने में भी संकोच नहीं करेंगे।' उन्होंने कहा, 'हम पर्यटन व्यापार कानून में संशोधन करेंगे...मैंने मादक पदार्थों की बिक्री को लेकर पर्यटन गार्डों से सतर्क रहने को कहा है।किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी।'

इस दौरान अजगांवकर ने कहा कि सनबर्न और सुपरसोनिक जैसे इलेक्ट्रॉनिक नृत्य संगीत कार्यक्रमों ने गोवा के पर्यटन के प्रवाह को बढ़ाया है और राज्य को एक अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में भी बढ़ावा दिया है। मंत्री ने गोवा विधानसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि पांच साल (2012 से 2016 तक) के दौरान जब ईडीएम कार्यक्रम आयोजित किए गए, तो राज्य सरकार को दो कार्यक्रमों से 20.46 करोड़ रुपये के राजस्व की प्राप्त हुई थी। अजगांवकर ने कहा, “ऐसे त्यौहार पर्यटकों के आगमन में वृद्धि के कारकों में से एक हैं। पिछले कुछ सालों से गोवा ईडीएम के एक गंतव्य के रूप में विकसित हुआ है, विशेषकर क्रिसमस से नए साल तक की अवधि में, जो हर साल 60 लाख से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करती है। अजगांवकर ने कहा, “इस प्रकार के कार्यक्रम राज्य में त्योहार की अवधि के दौरान अतिरिक्त पर्यटकों, विशेषकर संगीत प्रेमियों को लुभाने लगे हैं।

loading...

Subscribe to our Channel