Breaking News
  • दिल्लीः कोहरे के चलते लगभग 100 ट्रेन देरी से चल रही है, कई ट्रेनों के समय में बदलाव
  • मुंबई: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच वानखेड़े स्टेडियम में, भारत 2-0 से आगे
  • पाकिस्तान माना कि कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को लेकर पास पर्याप्त सबूत नहीं

क्या आपको पैसों की जरूरत है, तो यहां से बिना लाइन में लगे निकालें 10000 रुपये....

DHAMTAR:- क्या आप भी इस नोटबंदी के चक्कर में बैंकों और एटीएम की लाइन में खड़े है, तो यह खबर केवल आपके लिए है। क्योंकि एक जगह ऐसा भी है जहां बिना किसी लाइन में लगे आप अपने खाते से 10000 रुपये निकाल सकते हैं।

 दरअसल छत्तीसगढ़ में डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत इनफोटेक प्रमोशन सोसाइटी (चिप्स) ने 'धन' नाम से एक पोर्टल शुरू किया है, जहां से बिना की झंझट के अपने पैसे निकाल सकते हैं, हालांकि इसके लिए आपके पास आधार कार्ड होना चाहिए। आधार कार्ड की जांच के बाद ही आप पैसे निकाल सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि आप 10 हजार रुपये तक अपने खाते से निकाल सकते हैं।

 इसके लिए चिप्स बैंकों और सीएससी से समझौता करने जा रहा है। धमतरी के ई-जिला प्रबंधक सौरभ मिश्रा के मुताबिक डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत आधार नंबर से ही बैंक खातों का संचालन किया जा सकेगा, वह बिना पासबुक या एटीएम कार्ड के।

इसके साथ ही सीएसी दूसरे के अकाउंट में भी पैसे ट्रांसफर किए जा सकेंगे। पैसे निकालने के लिए आपको आधार नंबर और नाम बताना होगा, फिर बायोमैट्रिक्स से आपके फिंगर प्रिंट लिए जाएंगे। फिर आप पैसे निकाल और ट्रांसफर कर सकेंगे। हालांकि इसके लिए जरूरी है कि आधार नंबर आपके खाते के साथ लिंक हो।