Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

पश्चिम बंगाल में जारी है 6 सीटों के लिए मतदान, जानिए कौन दे रहा है टक्कर

कोलकाता: मंगलवार को पश्चिम बंगाल और गुजरात की कुल 9 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। पश्मिम बंगाल में 6 सीटों और गुजरात की 3 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। यह मतदान प्रक्रिया शाम चार बजे तक रहेगी। जिसका परिणाम मंगलवार को ही आ जाएगा।

बतादें कि गुजरात के साथ साथ पश्चिम बंगाल की मिलाकर कुल 9 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान किया जा रहा है। राज्यसभा के 9 सदस्यों का कार्यकाल 18 अगस्त को पूरा हो रहा है। उससे पहले ही राज्यसभा का के सदस्यों का निर्वाचन कार्य किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल की 6 राज्यसभा सीटों पर टीएमसी के जीत पक्की मानी जा रही है। वहीँ यहाँ लेफ्ट (सीपीएम) और कांग्रेस के पास नम्बर कम होने के कारण इन्होने अपने प्रत्याशी उतारे ही नहीं हैं। पहले माना जा रहा था सीपीएम के सीताराम येचुरी को राज्यसभा भेजा जाएगा लेकिन विधानसभा में संख्या बल कम होने के कारण सीताराम का राज्यसभा पहुंचना मुश्किल था। वहीँ गुजरात में कांग्रेस और बीजेपी में टक्कर है।

यहाँ कांग्रेस बीजेपी के साथ साथ अपनों से भी लड़ रही है। पार्टी के छह विधायकों के साथ छोड़ देने से कांग्रेस के प्रत्याशी अहमद पटेल की राह मुश्किल हो गयी है। वहीँ बीजेपी के अमित शाह, स्मृति ईरामी और कांग्रेस से बीजेपी में आये बलवंत सिंह राजपूत मैदान में हैं। यहाँ अमित शाह और समृति ईरानी की जीत पक्की है, वहीँ बलवंत सिंह राजपूत और कांग्रेस के अहमद पटेल के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है। 

loading...