Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • रूसी तट के पास गैस से भरे 2 पोत में आग लगने से 11 की मौत, 15 भारतीय भी थे सवार
  • जम्मू-कश्मीर: भारी बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट, 24 घंटे में 5 आतंकी ढेर
  • वाराणसी: 15वे प्रवासी सम्मेलन में पीएम मोदी, लोग पहले कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता. हमने इस सोच को ही बदल डाला
  • नेपाल ने लगाया 2000, 500 और 200 रुपए के भारतीय नोटों पर बैन

देश के दूसरे सबसे साक्षर शहर की घटना, ऑन द स्पॉट फैसल सुना रही हैं महिलाएं!

नई दिल्ली: देश भर में महिलाओं की सुरक्षा सवालों के घेरे में हैं। महिलाओं को सुरक्षित वातावरण देने में सरकार और पुलिस कि सुरक्षा सभी नाकाफी साबित हो रही है। हालांकि अब ऐसा लगता है कि महिलाओं ने अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी अपने सिर ही उठा लिए है।

source

दरअसल, ऐसी बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि महाराष्ट्र के डोंबिवली एक ऐसी खबर सामने आई है, जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि शायद महिला ने अपनी सुरक्षा की बागडोर अपने हाथों में ले लिया है। इसलिए अब वे छेड़छाड़ जैसी घटना के लिए पुलिस प्रशासन की मदद लेने की जगह खुद ही मामले की जांच कर, आरोपी को दबोच रही हैं और गंवाहों की गवाही के बिनाह पर ‘ऑन द स्पॉट’ फैसल सुना रही हैं।

source

दरअसल, ये पूरा मामला महाराष्ट्र के डोंबिवली से है। यहां कथित तौर पर छेड़छाड़ के मामले को लेकर महिलाओं ने एक पुरुष की जमकर ‘कुटाई’ कर दी। घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ महिला ने एक पुरुष को दबोच रका है, वहां मौजूद गवाहों से पूछताछ कर रही हैं और लगे हाथ आरोपी को सजा भी सुनाए जा रही है। जबकि अन्य महिलाएं उसकी पिटाई कर सजा पर अमल करती दिख रही हैं।

source

आपको बता दें कि यह घटना एक तरह से ‘मॉब लिंचिंग’ की तरह ही है। ऐसी कई घटनाएं देश के अलग-अलग जगहों पर घट चुकी है। लेकिन इस तरह की अन्य घटनाओं की तुलना में महिलाओं द्वारा छेड़छाड़ के आरोपी मर्द की पिटाई का ये मामला साधरण दिखता है, क्योंकि हाल ही में बिहार से आई एक हिंसक खबर में भीड़ ने एक बुजुर्ग की हत्या कर दी थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्थित डोम्बिवली महाराष्ट्र का सबसे साक्षर शहर, जबकि देश का दूसरा सबसे साक्षर शहर हैं। इल इलाके को मुम्बई महानगरीय क्षेत्र का एक शहरी केन्द्र माना जता है।

loading...