Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

दलित कपल को नंगा कर घुमाया- गुजरात का नहीं तो कहा है यह वायरल सच

नई दिल्ली: आज सोशल मीडिया का जमना है और सोशल मीडिया की एक खास बाच है कि यहां खबरे चलती नहीं दौड़ती है, जिसे वायरल कहा जाता है। यानी आप सोशल मीडिया खबर के नाम पर कुछ भी चिपका दो तो काफी कम समय में ही उसके शेयर धारकों की काफी बड़ी संख्या हो जाती है, फिर किसी को किसी के अपमान या सम्मान की ख्याल कहा होती है, सभी लोगों उस भेड़ की तरह कुएं में कूदने लगते है जो इधर उधर नहीं बल्कि सिर्फ अपने सामने वाले की गतिविधों पर ध्यान रखता है।

दरअसल हम ऐसी बात इस लिए कर रहे हैं क्योंकि पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ, हालांकि वायरल होने का सिलसिला अब भी जारी है। इस वीडियो में कुछ लोग एक युवक युवती को पहले नंगा कर देते हैं और फिर सरेआम उसके साथ न सिर्फ बदसलूकी की जाती है, बल्कि इस पूरे प्रकरण का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर चिपका दिया।

इस क्रम में बताया जाता है कि पहले लड़की को लड़के के कंधे पर बैठने पर मजबूर किया गया और फिर लड़के को लड़की के कंधे पर बैठाया गया। कुछ लोग इन्हें मार रहे हैं तो कुछ लोग चिल्ला रहे हैं वहीं कुछ लोग इस अमानवीय कृत को अपने फोन के कैमरे में भी कैद करने की जदो-जहद में लगे हैं।

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर चिपकते ही लोगों ने इसे इधर उधर भी चिपकाने की शुरुआत कर दी, आलम यह है देखते ही देखले इसे लाखों लोगों ने देख लिया। सोशल मीडिया इस वीडियो को गुजरात का बताया जा रहा है। वीडियो को शेयर करते हुए लिखा जा रहा है कि गुजरात में दलितों को नंगा करके घुमाया गया।

वीडियो शेयर करते हुए कुछ लोग तो यहां तक लिख दिया कि ऐसे जुल्म पर दलित हथियार ना उठाएं तो क्या करें। कुछ लोग इसे हिंदुत्व का साइड इपेक्ट भी बता रहा हैं तो कुछ लोग इसे गुजरात का नया मॉडल भी बता दिया। बता दें कि गुजरात में इसी साल अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, लिहाजा इस वीडियो में काफी लोग दिलचस्पी ले रहे हैं।

लेकिन इस वीडियो का हकिकत कुछ और ही है, लेकिन हन इसे भी प्रमानित नहीं कर रहे हैं क्योंकि ये जानकारी भी उसी सोशल मीडिया की है जिस पर इस विडोयो को गुजरात का बताय जा रहा है। बताया जाता है कि यब वीडियो बेहद पुराना है,  ऐसा कहा जा रहा है कि यह 19 अप्रैल 2017 का वीडियो है और यह घटना गुजरात नहीं राजस्थान के बांसवाड़ा का है।

बताया जाता है कि यहां के शंभूपुरा गांव में एक प्रेमी युगल को निर्वस्त्र कर के गांव में घुमाया गया था और उन्हें पीटा भी गया था। वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय पुलिस ने मामले में 18 लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

loading...

Subscribe to our Channel