Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

7वें चरण के चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में जबरदस्त हिंसा, हिरासत में बोस

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के चुनाव से पहले एकबार फिर पश्चिम बंगाल से जबरदस्त हिंसा की खबर आईं है। जिस दौरान कई गाड़ियों को फूंक दिया गया है। आपको बता दें कि यह घटना पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा विधानसभा क्षेत्र की है। जहां आज चुनाव से पहले हिंसा भड़क गई। हिंसा के दौरान कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया। इसके साथ ही वहां बम फेंकने की खबर है। वहीं दूसरी तरफ बारासात संसदीय क्षेत्र के न्यूटाउन इलाके के कदम्पुकुर में भी हिंसा की खबर है।   

इस घटना को लेकर कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के पार्षद चंद्र कुमार बोस गिरफ्तार किया गया है। जबकि बिधाननगर से बीजेपी नेता अनुपम दत्ता को नज़रबंद कर दिया गया है। आपको बता दें कि बंगाल में पहले चरण के चुनाव से लेकर आखिरी चरण के चुनाव तक हर चरण में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच जबरदस्त झड़प हुई है।   

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में बंगाल के 9 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। जिसमें दमदम, बारासात, बशीरहाट, जादवपुर, डायमंड हार्बर, जयनगर (एससी) और मथुरापुर (एससी), कोलकाता उत्तर, कोलकाता दक्षिण लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। हालांकि मतदान के लिए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्ण मतदान के लिए चुनाव आयोग ने केंद्रीय बलों की 710 कंपनियां और राज्य पुलिस की तैनाती की है। बता दें कि कोलकाता में अंतिम चरण के चुनाव से पहले बीजेपी अध्यक्ष के अमित शाह के चुनाव प्रचार के दौरन जमकर हिंसा हुई थी, जिसके बाद यह सिलसिला लगातार जारी रहा। हालांकि इससे पहले भी ऐसे कई हिंसात्मक घटनाएं हो चुकी है। जिसके बाद आयोग ने अन्य राज्यों से 20 घंटें पहले ही चुनाव प्रचार पर रोक लगा दिया।

loading...