Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

कासगंज में तिरंगा यात्रा पर बवाल के बाद अब आगरा और फिरोजाबाद में...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कासगंज में 26 जनवरी के दिन भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद अब तनावपूर्ण शांति का माहौल बना है। हिंसा भड़काने के आरोप में पुलिस ने अब तक 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। तो वहीं हिंसा के दौरान मारे गए चंदन गुप्ता की हत्या करने केस मामले में आरोपी सलीम को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इसी बीच घटना के विरोध में तमाम संगठन अपने-अपने स्तर से अनेक जिलों में प्रर्दशन कर रहे हैं। वहीं मंगलवार को अमेठी व लखनऊ में विरोध प्रदर्शन हुआ, जिसके बाद अब आज बुधवार को आगरा और फिरोजाबाद में प्रदर्शन देखने को मिला। फिरोजाबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं तो आगरा में विश्व हिंदू परिषद के लोग सड़क पर उतर घटना का विरोध किया है।

कासगंज हिंसा: ऐसे मरा था चंदन गुप्ता- गिरफ्तार हुआ आरोपी सलीम!

प्रदर्शन के दौरान कोई हिंसक घटना न घटे इस लिहाज से पुलिस-प्रशासन ने भी कमर कस ली है। लिहाजा किसी भी हालात से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस बलों की तौनाती की गई है। तो वहीं खबर है कि फिरोजाबाद में बिना अनुमति के प्रदर्शन पर पर प्रशासन ने रोक लगा दी है।

शाहरुख खान का अलीबाग वाला फार्महाउस जब्त- IT ने दिया जोर का झटका

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हिंसा के दौरान मारे गए चंदन गुप्ता को श्रध्दांजलि देने के लिए विश्व​ हिन्दू परिषद ने पड़ोस के आगरा जिले में तिरंगा यात्रा निकाला, इसके साथ हि फिरोजाबाद में भी बजरंगदल ने कासगंज हिंसा के विरोध में जुलूस निकाला, लेकिन जैसे ही जुलूस कि सुचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने रोक लगा दी गई ।

क्या भारत के मुसलमान को अपना एक अलग देश चाहिए...

रिपोर्ट के अनुसार विश्व हिंदू परिषद की तिरंगा यात्रा के दौरान जय श्रीराम और वन्देमातरम के नारे लगे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने तिरंगे के साथ भगवा ध्वज भी लहराया तो इधर विहिप की तिरंगा यात्रा पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि तिरंगा यात्रा के लिए यह सही समय है।

loading...