Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

आग ही आग: कोलकाता के बाद अब हरियाणा में भी, 2 बच्चों समेत 3 लोगों की मौत

नई दिल्ली : देर रात पश्चिम बंगाल के केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से चारों तरफ हाहाकार की स्थिति उत्पन्न हो गई। लोग एक तरफ से दूसरी ओर भागने लगे। जो बिल्डिंग इस फैक्ट्री के नजदिक थे वो उसे खाली करने में लग गए। लेकिन आग भी कहां रूकने वाला वो लगातार अपना भयावाह रूप ले रहा था। इस आग पर काबू करने के लिए दमकल कर्मियों को भी बुला लिया गया। लेकिन आग के सामने वे भी बेबस दिखें। 25 दमकल गाड़ियां इस आग को बुझाने में लगी हुई थी। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

एक दमकल कर्मी ने बताया कि, ''केमिकल गोदाम में आग लगी है। किसी के मौत की कोई खबर नहीं है। मौके पर दमकल की 25 गाड़ियां मौजूद है। आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है लेकिन फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं। गोदाम के अंदर घुसने में हमलोग सफल नहीं हो पा रहे हैं, बीच का छत भी आग में जलकर गिर गया है।''

 

आग लगने के वज़ह से आसपास के इलाकों में काला धुंआ भर गया है। हालांकि आग लगने के कारणों और उससे हुए क्षति के कारणों को पता नहीं लगाया जा सका। वहीं एक और आग की जो घटना है वह काफी दर्दनाक है, यह घटना हरियाणा के फरीदाबाद की है। जहां डबुआ कॉलोनी स्थित एक कपड़े के गोदाम में आग लग गई। जिसकी चपेट में एक कॉन्वेंट स्कूल भी आ गया। जिसमें 2 बच्चों समेत 3 लोगों की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि दमकल गाड़ियां यहां पहुंच चुंकी है, जिससे अब यह आग नियंत्रण में है। आग के कारणों का पता नहीं चल सका है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार आग की घटनाएं सामने आ रहीं है, जिस पर न सरकार सचेत हो रही है और न प्रशासन। और कंपनियां भी धड़ल्ले से नियम कानून को ताख पर रखकर अपनी कंपनी चला रहें है। अब न जानें यह आग और सरकार की लापरवाही कितने लोगों की जान लेकर रहेगी।

loading...