Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

आग ही आग: कोलकाता के बाद अब हरियाणा में भी, 2 बच्चों समेत 3 लोगों की मौत

नई दिल्ली : देर रात पश्चिम बंगाल के केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से चारों तरफ हाहाकार की स्थिति उत्पन्न हो गई। लोग एक तरफ से दूसरी ओर भागने लगे। जो बिल्डिंग इस फैक्ट्री के नजदिक थे वो उसे खाली करने में लग गए। लेकिन आग भी कहां रूकने वाला वो लगातार अपना भयावाह रूप ले रहा था। इस आग पर काबू करने के लिए दमकल कर्मियों को भी बुला लिया गया। लेकिन आग के सामने वे भी बेबस दिखें। 25 दमकल गाड़ियां इस आग को बुझाने में लगी हुई थी। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

एक दमकल कर्मी ने बताया कि, ''केमिकल गोदाम में आग लगी है। किसी के मौत की कोई खबर नहीं है। मौके पर दमकल की 25 गाड़ियां मौजूद है। आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है लेकिन फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं। गोदाम के अंदर घुसने में हमलोग सफल नहीं हो पा रहे हैं, बीच का छत भी आग में जलकर गिर गया है।''

 

आग लगने के वज़ह से आसपास के इलाकों में काला धुंआ भर गया है। हालांकि आग लगने के कारणों और उससे हुए क्षति के कारणों को पता नहीं लगाया जा सका। वहीं एक और आग की जो घटना है वह काफी दर्दनाक है, यह घटना हरियाणा के फरीदाबाद की है। जहां डबुआ कॉलोनी स्थित एक कपड़े के गोदाम में आग लग गई। जिसकी चपेट में एक कॉन्वेंट स्कूल भी आ गया। जिसमें 2 बच्चों समेत 3 लोगों की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि दमकल गाड़ियां यहां पहुंच चुंकी है, जिससे अब यह आग नियंत्रण में है। आग के कारणों का पता नहीं चल सका है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार आग की घटनाएं सामने आ रहीं है, जिस पर न सरकार सचेत हो रही है और न प्रशासन। और कंपनियां भी धड़ल्ले से नियम कानून को ताख पर रखकर अपनी कंपनी चला रहें है। अब न जानें यह आग और सरकार की लापरवाही कितने लोगों की जान लेकर रहेगी।

loading...