Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

सावधान: फ़ैल रहा है स्वाइन फ्लू, दो की मौत


देहरादून: देशभर में स्वाइन फ्लू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बारिश के मौसम के आते ही स्वाइन का वायरस प्रभावी होने लगा है। अब उत्तराखंड में एच1 एन1 वायरस का नया मामला समाने आया है। वायरस की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गयी है।

बतादें कि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्वाइन फ्लू का मामला प्रकाश में आया है। यहाँ एन1एच1 की चपेट आकर दो लोगों की मौत हो गयी है। रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को बताया कि एक मरीज का इलाज जॉली ग्रांट में हिमालयन अस्पताल में चल रहा था, जबकि दूसरे का उपचार देहरादून के मैक्स अस्पताल में हो रहा था। वहीँ स्वाइन फ्लू के वायरस से मौत के बाद अस्पताल प्रशासन ने ऐतिहात बरत रहा है।

एच1 एन1 वायरस से संक्रमित एक अन्य मरीज को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीएमओ तारा पंत ने बताया कि दो मृतकों से एक 47 वर्षीय पुरुष और एक अन्य 45 वर्षीया महिला है। अस्पताल प्रशासन की माने तो बारिश में मौसम ठंडा होने के साथ ही स्वाइन फ्लू के मामले बढ़ सकते हैं। वहीँ स्वाइन फ्लू का मामला सामने आने के बाद त्रिवेन्द्र सिंह रावत सरकार की परेशानी बढ़ गयी है। स्वाइन फ्लू का मामला सामने आने के बाद अस्पतालों को दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है। अस्पतालों को निर्देशित करते हुए कहा है कि स्वाइन फ्लू का अलग से बार्ड बनाएं। साथ ही जाँच में सावधानी बरतने को कहा गया है। 

loading...