Breaking News
  • पहली बार पत्थर फेंकने वालों के खिलाफ मामले वापस होंगे: J&K सीएम
  • दिल्ली: पीएम मोदी ने किया साइबर स्पेस पर 5वीं वैश्विक सम्मेलन का उद्घाटन
  • रिहा होते ही हाफिज सईद ने उगला जहर, कहा- जल्द आजाद होगा कश्मीर
  • कोहरे के कारण 17 ट्रेन लेट, 6 के समय में बदलाव, एक रद्द

पंचकूला हिंसा: दंगा भड़काने के लिए ‘कमांडो’ लेकर आया था 5 करोड़

चंडीगढ़: रेप मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पंचकूला में भडकी हिंसा को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पंचकूला में दंगा भड़काने के लिए पंजाब पुलिस का कमांडों और चमकौर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों ने ही डेरा समर्थकों के बीच पैसा बंटवाया था, जिसके बाद राम रहीम के दंगाइयों पंचकूला को आग के हवाले कर दिया था।

डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम तो रेप के मामले में 20 साल के लिए जेल चला गया है लेकिन जेल जाने से पूर्व उसके द्वारा किये गये कांडों का अब बारी बारी से खुलासा हो रहा है। इन खुलासों से जहाँ नये नये राज का पता लग रहा है, वहीँ प्रशासन के बड़े फेलियर की भी हर रोज पोल खुल रही है। कि पुलिस के आखों के सामने ही सारा खेल रचा गया और पंचकूला को फूंक दिया गया है। 25 अगस्त को सीबीआई की कोर्ट ने राम रहीम को रेप के मामले में दोषी ठहराया था, राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद पंचकूला, सिरसा सहित आस-पास के क्षेत्रों में डेरा समर्थकों ने हिंसा और आगजनी शुरूकर दी थी। वहीँ अब हिंसा के बाद बड़े बड़े खुलासे हो रहे हैं।

फैंस का संदेश सुन रो पड़े दिलीप कुमार- देखिए Latest तस्वीरें और जाने अब कैसी है तबीयत

एक और डेरा में दूसरे दिन भी लगातार तलाशी अभियान जारी हैं, वहीँ हरियाणा पुलिस ने हिंसा भड़काने के जिम्मेदार दो लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। डेरा समर्थकों को हिंसा करने के लिए पैसा दिया गया था। पुलिस ने उन ही दो लागों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने दंगाइयों के बीच पांच करोड़ रुपये बंटवाये थे। हरियाणा पुलिस ने चमकौर सिंह और पंजाब पुलिस के कमांडो दान सिंह को इस मामले में गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि हिंसा होने से पहले कमांडो दान सिंह ही सिरसा से पांच करोड़ रुपये लेकर पंचकूला आया था। जिसके बाद से ही वह फरार हो गया था।

अब घिरी देवेन्द्र सरकार: नासिक में 55 बच्चों की मौत

हालाँकि अब पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों की गिरफ्तारी कहाँ से हुई यह जानकारी नहीं दी गयी है। इसके साथ ही अब भी पुलिस गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को खोज रही है। आरोप है कि हनीप्रीत ने राम रहीम को भगाने का प्लान बनाया था। 

यह भी देखें-

loading...