Breaking News
  • मध्य प्रदेश के भोपाल में आज से खुलेंगे बाजार, 22 मार्च से लगातार बंद
  • जामिया हिंसा मामले में पिंजरा तोड़ ग्रुप की दोनों छात्राएं दो दिन की क्राइम ब्रांच रिमांड पर
  • मरकज मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच 15 नई चार्जशीट दाखिल करेंगे
  • केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कोरोना पर झूठ फैला रहे हैं राहुल गांधी
  • महाराष्ट्र : पिछले 24 घंटे में 75 और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

जयपुर में सांप्रदायिक झड़पों के बाद धारा 144 लागू, छोड़ने पड़े ...गोले

नोएडा : जयपुर में सोमवार को जारी सांप्रदायिक हिंसा एक बार फिर मंगलवार को जारी हो गया। जिस दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प हुई, जिसमें 10 लोग घायल हो गए। इन भीड़ों पर पुलिस को अंकुश लगाने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े, जिससे भीड़ को तितर-बितर किया जा सकें। हालांकि इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद से इन क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई।

बता दें कि इससे पहले भी इन क्षेत्रों में पहले ही इंटरनेट कनेक्शन बाधित कर दिये गए है। जिन क्षेत्रों में धारा 144 लागू किये गए हैं, उनमें प्रमुख गलता गेट, रामगंज, सुभाष चौक, ब्रह्मपुरी, कोतवाली, संजय सर्किल, नाहरगढ़, शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, आदर्श नगर, मोती डूंगरी, लाल कोठी, ट्रांसपोर्ट नगर और जवाहर नगर शामिल हैं।

एक अधिकारी की माने तो यह निषेधाज्ञा अगले आदेश तक यानी बुधवार को भी जारी रहने की संभावना है। गौरतलब हैं कि यह हिंसक झड़प सोमवार के बाद मंगलवार को भी तकरीबन 11 बजे शुरू हुई। जिस दौरान जमकर पथराव भी हुए। जिसमें 10 लोग घायल हो गए, वहीं 30 वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। बता दें कि यह झड़प रावलजी स्क्वायर और बदनपुरा में हुई है।   

आपको बता दें कि मंगलवार को गलता गेट में एक धार्मिक स्थल पर पत्थर फेंके गए थे। परिस्थितियों को देखते हुए दिन में शांति बैठकें बुलाई गई थी, हालांकि ये उपाय विफल रहा। पुलिस ने बताया कि देर रात स्थिति ने फिर से गंभीर रूप ले लिया।

loading...