Breaking News
  • राजस्थान: अमित शाह का ऐलान, वसुंधरा राजे होंगी सीएम उम्मीदवार
  • GST काउंसिल ने घटाई दरें, 100 से ज्यादा सामान होंगे सस्ते, सैनिट्री नैपकिन अब टैक्स फ्री
  • दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में 3 आतंकी ढेर, मुठभेड़ की जगह से हाथियार बरामद

अभी अभी: बीजेपी में बड़ा बदलाव, मदन लाल सैनी को मिली अध्यक्ष पद की कमान

नई दिल्ली/जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनानव से पूर्व बीजेपी के लिए मुसीबत बना स्टेट प्रमुख पर (बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष) आज आखिरकार फैसला हो ही गया है। बीजेपी हाईकमान ने राज्य में नये अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर जारी जंग का पटापेक्ष कर दिया है।

बतादें कि राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य को नया बीजेपी प्रमुख मिल गया है। शुक्रवार को केन्द्रीय नेत्रत्व ने राजस्थान में पार्टी की कमान वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी को प्रदेश की कमान सौंप दी है। वह पार्टी से लम्बे समय से जुड़े हैं। साथ ही मदन लाल सैनी झुंझुनूं के गुढ़ा विधानसभा से विधायक रहे। सैनी जनसंघ के समय से राजनीति में सक्रिय रहे हैं। इससे पहले वो बीजेपी में प्रदेश महामंत्री, अनुशासन समिति के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। साथ ही राज्य में उनकी वरिष्ठता और सीएम वसुंधराराजे की पसंद का बताया जाता है। जिसके बाद हाई कमान ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है।

सरकार की सफाई: स्विस बैंक में काला नहीं बल्कि सफेद धन हुआ है जमा?

बड़ी खबर: पाकिस्तान पर फिर हो सकता है सर्जिकल स्ट्राइक, सीमा हलचल बढ़ी!

 

इससे पहले राज्य में बीजेपी प्रमुख ने लिए लम्बे समय से माथापच्ची चली आ रही थी। पिछले 74 दिन से राज्य में बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए कयासों का दौर चल रहा था। जिसके बाद इस मामले का दिल्ली से पटापेक्ष कर दिया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी को राजस्थान भाजपा का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त कर दिया। इसकी जानकारी मिलने के बाद प्रदेश भाजपा में खुशी का माहौल बन गया। वहीँ इस अध्यक्ष विवाद को लेकर एकबार बीजेपी में अन्दुरुनी कलह भी सामने आई थी। ऐसे में आगामी चुनाव को देखते हुए पार्टी हाईकमान ने सोच समझ कर कदम उठाया है। राज्य में इसी वर्ष अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। जहाँ बीजेपी और कांग्रेस के बीच कदा मुकाबला होने की संभावना है।

यह भी देखें-

loading...