Breaking News
  • 2019 में महाराष्ट्र में अकेल दम पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना
  • रेप के आरोपी दाती महाराज ने पेशी के लिए पुलिस से मांगी दो दिन की मोहलत
  • यूपी: गो हत्या के आरोप में शख्स की पीट-पीट कर हत्या

उपचुनाव परिणाम: सेमीफाइनल में पास हुई कांग्रेस, बीजेपी का सूपड़ा साफ़!

जयपुर/कोलकाता: जनवरी में हुए देश के दो राज्यों की तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर मतदान के आज नतीजे आ रहे हैं। यह नतीजे बीजेपी और केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के लिए किसी बुरी आहट से कम नहीं है। नतीजों में हर जगह से बीजेपी का सूपड़ा साफ़ होता दिखाई दे रहा है।

गुरुवार को जहाँ आम बजट के जरिये मोदी सरकार ने देशब की जनता को कुछ ख़ास नहीं दिया साथ ही मिडिल क्लास पर टैक्स की मार डाल दी तो वहीँ अब बीजेपी के लिए भी बुरी खबर है। देश के राजस्थान और पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है। पहले पश्चिम बंगाल की बात करते हैं। पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी दल टीएमसी का जादू चला है। राज्य की एक लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर आये परिणामों में दल ने दोनों ही सीटें अपने नाम पर ली है।

राज्य की नवपाड़ा विधानसभा पर टीएमसी प्रत्याशी सुनील सिंह को बड़ी जीत मिली है, वहीँ हावड़ा के उलुबेरिया लोकसभा सीट पर भी टीएमसी के सजदा अहमद ने जीत हासिल की है। यहाँ बीजेपी कांग्रेस और लेफ्ट सभी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीँ दिल्ली से सटे राज्य राजस्थान से कांग्रेस के लिए खुशी की खबर है।

बीजेपी को झटका: नवपाड़ा में टीएमसी की शानदार जीत

राज्य में साल 2018 के विधानसभा चुनाव से पूर्व का सेमीफाइनल माने जाने वाले उपचुनाव में कांग्रेस पास होती नजर आ रही है। राज्य में एक विधानसभा और दो लोकसभा सीटों पर हुए मतदान के नतीजे आ रहे हैं। यहाँ कांग्रेस को मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर दोपहर में ही जीत हासिल हो गयी थी।

जेटली ने चली ऐसी चाल- हर 5 साल में अपने आप बढ़ेगा सांसदों का वेतन!

वहीं अब जैसे जैसे आकडे आ रहे हैं वैसे वैसे बीजेपी की टेंशन बढ़ने लगी है। ताजा अपडेट के अनुसार, अलवर सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार करण सिंह यादव ने भाजपा के जसवंत सिंह यादव को 1,56,319 वोट से हरा दिया है। वहीँ अजमेर में कांग्रेस बीजेपी पर बढत बनाये हुए है। राजस्थान की यह सभी सीटें बीजेपी के पास थीं लेकिन साल 2018 में हुए उपचुनाव में बाजी पलटती दिखाई दे रही है।

loading...