Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

राहुल गांधी ने भी ली बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की सुध

जयपुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को राजस्थान के बाड़मेर पहुंचे हुए हैं। राहुल गांधी यहाँ बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की। शक्रवार को राहुल के बाड़मेर पहुँचने पर उनका स्वागत करने के लिए राजस्थान कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे। मालूम हो कि यहाँ बाढ़ के कारण हजारों लोग बेघर हुए हैं।

शुक्रवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बाडमेर के उत्तरलाई हवाईअड्डे पर पहुंचे। जहाँ राहुल का प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलेट, पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत, सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया। कांग्रेस नेतओं एक स्वागत के बाद राहुल ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र सांचौर के लिए रवाना हो गये। उन्होंने डेडवा, डावल, आमली, हाड़ेचा, काछेला बगसड़ी सहित कई गांवों का दौरा किया। बाढ़ पीड़ितों से बातचीत की।

उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को दी जा रही राहत को नाकाफी बताया। इसके साथ ही राजस्थान सरकार पर निशाना भी साधा। राहुल गांधी इस दौरान काछेला गांव भी जाएंगे, जहां की आबादी करीब ग्यारह हजार है और करीब सौ परिवारों के आवास पानी से घिरे हुए हैं।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर निकले राहुल ने सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार ने उचित प्रबंध न होने के चलते यह स्थित आई है। साथ ही हजारों एकड़ फसल बर्बाद होने पर राहुल ने सरकार से मांग की कि जिन किसानों की फसल बर्बाद हुयी है, उनको उचित मुआवजा दिया जाए।  

मालूम हो कि बाढ़ प्रभावित लोगों पर कांग्रेस नेताओं की बेरुखी के बाद हुयी आलोचनाओं पर कांग्रेस नेताओं ने भी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हाल जानने की कोशिश की हुई है। जिसके तहत शुक्रवार को राहुल गांधी बाड़मेर पहुंचे हुए थे।

loading...