Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

कर्नाटक विवाद से दूर छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी ने किया कुछ ऐसा कि बीजेपी को होने लगी टेंशन

रायपुर: कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कई कार्यक्रमों को संवोधित कर आगामी चुनाव को लेकर जमीन तैयार करनी शुरू कर दी है। गुरुवार को गैर चुनावी कार्यक्रम में राहुल गांधी राज्य की जनता से वादा किया कि, हमे मौक़ा दीजिये छत्तीसगढ़ की कायाकल्प कर देंगे।

बतादें कि इस इधर कर्नाटक में कांग्रेस और बीजेपी के बीच नाटक जारी है उधर गुरुवार को राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राज्य में इसी साल के अंत में चुनाव होना है। ऐसे में बीजेपी को पटखनी देने के लिए राहुल गांधी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में गुरुवार को कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने यहाँ कई कार्यक्रमों के जरिये जनता सीधा संवाद किया है। राहुल गाँधी ने बीजेपी पर हमलावर होते हुए कहा कि सत्तावादी ताकतों से हर कीमत पर लड़कर देश के संविधान और आम लोगों के अधिकारों की रक्षा की जायेगी। राहुल ने कहा कि 5 साल के अंदर छत्तीसगढ़ के किसान की जिंदगी बदल देंगे। उन्होंने अपनी सरकार की बात करते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने जो जमीन अधिग्रहण बिल दिया था, उसमें साफ़ लिखा कि अगर सरकार किसानों की जमीन लेना चाहती है तो पंचायतों से बिना पूछे नहीं ले सकती।

वहीँ आगे उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार एक तरफ तो किसानों का कर्जा माफ नहीं करती, वहीं दूसरी तरफ किसानों और आदिवासियों की जमीन छीनते हैं। राहिल ने कहा अगर ढाई लाख करोड़ रुपया 15 लोगों का माफ किया जा सकता है तो फिर हिंदुस्तान के किसान का कर्जा भी माफ किया जा सकता है। हम करके दिखा देंगे। राहुल ने मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि, मोदी जी सोचते हैं कि छत्तीसगढ़ का किसान, हिन्दुस्तान का किसान एक बोझ है।

कर्नाटक: 24 घंटे में गिर जाएगी येदियुरप्पा सरकार, SC ने माँगा है कुछ ऐसा?

बीजेपी की गोवा सरकार पर आई मुसीबत, कांग्रेस ने तैयार किया ‘कर्नाटक’ वाला प्लान?

उनको लगता है कि यदि किसान नहीं कर पाता है तो वो इंपोर्ट कर लेंगे। उन्होंने कहा कि, किसान आत्महत्या कर रहा है, युवाओं को रोज़गार नहीं मिल रहा, दलितों-आदिवासियों को मारा पीटा जा रहा है। रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते हुए राहुल ने कहा कि, पीएम मोदी जी ने कहा था कि हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोज़गार देंगे, किसानों से कहा था कि यूपीए सरकार किसानों को सही एमएसपी नहीं देती है। वहीँ खुद मोदी सरकार ने 5 प्रतिशत भी एमएसपी नहीं बढ़ाई, जबकि यूपीए ने तो हर साल 15 प्रतिशत एमएसपी बढ़ाती थी। ज्ञात हो कि राज्य में इसी साल के अंत तक चुनाव होना है। छत्तीसगढ़ में किसान का कर्ज, युवाओं को रोजगार, जमीन अधिग्रहण आदि कई मुद्दों पर राज्य की रमन सिंह सरकार घिरी हुई है।  

यह भी देखें-

loading...