Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

मरहम: सरकार देगी पीड़ितों को पांच लाख मुआवजा, नौकरी और हर माह पेंशन

चण्डीगढ़: इराक के मोसुल में मारे गये सभी 39 भारतीयों में से 38 भारतीयों के शवों को भारत ला आया जा चुका है। सोमवार को सेना का विशेष विमान पंजाब पहुँच गया है। वहीँ पंजाब सरकार ने पीड़ित परिवारों के लिए बड़ी घोषणा की है। सरकार से पीड़ित परिवारों के सदस्यों को नौकरी, पेंशन के साथ साथ मुआवजे की भी घोषणा की है।

सोमवार को सेना का विशेष विमान विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह की अगुवाई में इराक के मोसुल में मारे गये सभी 39 भारतीयों मे से 38 के शवों के अवशेषों लेकर पंजाब के अमृतसर पहुंच चुका है। जहां से सभी शवों को उनके परिजनों को सौंपा जाएगा। इराक के मोसुल में मारे गये 39 भारतीयों में से 27 सिर्फ पंजाब से ही थे, ऐसे में सेना का विशेष विमान सीधा पंजाब ही पहुंचा। वहीँ मारे गये लोगों के परिजन शवों के आने के इन्तेजार में व्याकुल हो रहे थे। ऐसे में राज्य में एकबार फिर से दुःख छाया हुआ है। जिन परिवारों के सदस्य कमाने के लिए घर से निकले थे उनके शवों के अवशेष भारत पहुंचे हुए हैं, ऐसे में उन परिजनों पर क्या बीत रही होगी। इसका अंदाजा न तो सरकार लगा सकती है और न ही कोई मंत्री या नेता। हालाँकि राज्य की अमरिंदर सरकार ने पीड़ितों का दुःख जरुर साझा करने की कोशिश की है।

भारत बंद: देशभर में दलितों का 'आतंक', पिस्टल से फायरिंग, MP में चार की मौत

38 भारतीयों के शवों को लेकर पंजाब पहुंचे सेना के विमान के उतरते ही राज्य के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मोसुल में मारे गये पंजाब के सभी पीड़ित परिवारों के लिये बड़ी घोषणा की है। मंत्री ने कहा है कि सरकार पीड़ित परिवार के एक एक सदस्य को सरकार नौकरी, 20 हजार रूपये पेंशन और साथ साथ बड़ा ऐलान करते हुए हर परिवार को पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है। ज्ञात हो कि इराक के मोसुल में मारे गये 39 भारतीयों में से 38 लोगों के शवों को भारत लाया जा चुका है।

CJI दीपक मिश्रा की कुर्सी पर बढ़ा खतरा, विपक्ष ने तैयार किया यह प्लान!

वहीँ बिहार के राजु कुमार यादव के डीएनए के मिलान में दिक्कत का रही है। जिससे अभी भी उसकी जांच चल रही है। सोमवार को 38 भारतीयों के शवों को सेना के विशेष विमान अमृतसर पहुँच गया है। जिसके बाद विदेश राज्य मंत्री, मारे गये भरतीयों के परिजनों से मिलकर उन्हें शव के अवशेष सौंपेंगे।

यह भी देखें- 

 

loading...