Breaking News
  • जम्‍मू-कश्‍मीर: कुपवाड़ा के तंगधार में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद
  • प्लास्टिक से बने तिरंगे का इस्तेमाल न करें- गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी
  • हम विकास की सोचते हैं चुनाव की नहीं: पीएम मोदी

नक्सलियों के गढ़ में पीएम नरेंद्र मोदी, SPG की सलाह पर नहीं करेंगे यह काम

रायपुर: देश के पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे हुए हैं। नया रायपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने कई योजनाओं का उद्घाटन किया है। इसी साथ ही पीएम नरेंद्र भिलाई स्टील प्लांट और छत्तीसगढ़ घरेलु विमान सेवा को भी हरी झंडी दिखाएँगे।

बतादें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। गुरुवार राजधानी पहुंचने पर राज्य के सीएम रमन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी की एअरपोर्ट पर आगवानी की। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने नया रायपुर पहुंचे, जहाँ पीएम मोदी ने इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का उद्घाटन किया। बताया जा रहा है कि भारत में यह पहला सेक्टर हैं। जिसके जरिये स्मार्ट सिटी नया रायपुर की पूरी व्यवस्था ऑनलाइन जुड़ी है। इस सेंटर को नया रायपुर का ऑनलाइन स्टोर रूम भी कहा जाता है।

वहीँ गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ को कई बड़ी सौगातें देने वाले हैं। जिसमें भिलाई स्टील प्लांट और छत्तीसगढ़ की घरेलू विमान सेवा को भी हरी झंडी देंगे। इस दौरान उनके साथ राज्य के सीएम रमन सिंह सहित कई बड़े बीजेपी नेता मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में कुल चार घंटे तक रुकेंगे।

विदेश भाग सकता है रेप आरोपी दाती महाराज, जारी हुआ लुक-आउट नोटिस

मोदी कैबिनेट ने लिए बड़े फैसले, बदल जाएगी प्रगति मैदान की तस्वीर

इतने समय में उन्हें कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेना है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी दुर्ग में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे और यहीं से छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों का शंखनाद हो जाएगा। लेकिन खबर है कि पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो स्थगित कर दिया गया है। सुरक्षा को एसपीजी की सलाह को मानते हुए पीएम मोदी के रोड शो के कार्यक्रम को फिलहाल टाल दिया गया है। वहीँ एक तथ्यपूर्ण जानकारी बतातें कि पीएम नरेंद्र मोदी जिस भिलाई स्टील प्लांट में जा रहे हैं उसमें 55 साल के पहले पूर्व प्रधानमंत्री नेहरु गये थे। इतिहास के पन्नों को देखा जाए तो 1963 में जवाहरलाल नेहरू प्लांट में एक कार्यक्रम के सिस्लिले सिलसिले में आये थे।

यह भी देखें-

loading...