Breaking News
  • लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा ने जारी किए 7 और उम्मीदवारों के नाम, दिल्ली से चार
  • श्रीलंका: आतंकियों ने चर्च सहित 8 जगहों को बनाया निशाना, कई विदेशी नागरिक भी मारे गए
  • श्रीलंका: सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या 290, 400 ज्यादा लोग घायल
  • कोलकाता में बोले अमित शाह- बीजेपी की रैलियों को ममता सरकार इजाजत नहीं दे रही है

हिंदुत्व पर राहुल के सवालों का पीएम मोदी ने दिया करारा जवाब

नई दिल्ली: राजस्थान विधानसभा चुनाव में वैसे तो कई मुद्दे हैं जिन्हें चुनावी चर्चाओं के बीच उठाया जा सकता है, और कई मीडिया संस्थान उन मुद्दों को उठा भी रही हैं। लेकिन अगर दो प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस और भजपा की बात करें तो इनके लिए चुनाव में हिंदुत्व हि सबसे बड़ा और अहम मुद्दा दिख रहा है।

पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान में ही प्रधानमंत्री पर हिंदुत्व की बंदूक तान था, तो आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राहुल के वार पर पलटवार करते हुए कहा का हिंदुत्व को समझ पाना इतना आसान नहीं है। दरअसल, राहुल गांधी ने प्रधनमंत्री नरेंद्र को लेकर कहा कि था कि उन्हें हिंदुत्व की नींव के बारे में पता नहीं है।

गोहत्या के शक में जंग का मैदान बना बुलंदशहर, पुलिस इंस्‍पेक्‍टर की हत्या!

हिंदुत्व का मसला उठाते हुए राहुल ने कहा था कि, हिंदुत्व का सार क्या है? गीता क्या कहती है? वह ज्ञान हर किसी के साथ है, आपके चारों ओर ज्ञान है। हर जीवित चीज के पास ज्ञान है। प्रधानमंत्री भी कहते हैं कि वह हिंदू हैं लेकिन हिंदुत्व की नींव के बारे में नहीं जानते। वे किस प्रकार के हिंदू हैं।

 OMG: उल्लुओं की मदद से चुनाव जीतना चाहते थे नेता, लेकिन हो गया भंडाफोड़!

जिसके बाद अब राहुल के इसी वार पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, हिंदुत्व हिमालय से भी ऊंचा और समुद्र से भी गहरा है, इसे समझ पाना आसान नहीं है। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, “मोदी को हिंदुत्व का ज्ञान है या नहीं, राजस्थान इस मुद्दे पर वोट करेगा क्या”।

 कर्च चुकाने के लिए बेटी ‘बेच’ रहे हैं किसान 

उन्होंने कहा कि, राजस्थान कांग्रेस का झूठ, मूर्खतापूर्ण तर्क को स्वीकार नही करेगा। साथ ही उन्होंने कांग्रेस को झूठ फैलाने की यूनिवर्सिटी करार देते हुए कहा कि, यहां प्रवेश करते ही झूठ की पीएचडी का जन्म शुरू हो जाता है, यहां जो ज्यादा झूठ बोलता है उसे बड़ा पद दिया जाता है।

loading...