Breaking News
  • नागरिकों से अपील कि मुठभेड़ वाली जगहों से दूर रहें- सेना
  • दिल्ली में फिर 71 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल भी महंगा
  • मोदी ने छत्रपति शिवाजी को जयंती पर श्रद्धांजलि दी
  • प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा , कई करोड़ योजनाओं की दिया सौगात

छत्तीसगढ़ में पीएम के कंधों पर किसानों का हल, जमकर बरसे मोदी

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ विधानसभा के हालिया चुनाव के बाद शुक्रवार को पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के दौरे पर पहुंचे। यहां रायगढ़ के कोड़ातराई में पीएम मोदी का पारंपरिक तरीके से स्वागच किया गया। मंच पर मौजूद नेताओं ने पीएम को पहले टोपी पहनाई और फिर उनके कंधों पर हल रखकर उनका स्वागत किया।

वहीं, यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोला। पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 55 साल में गरीबों को बर्बाद किया जबकि एनडीए सरकार ने 55 महीने में गरीबों को आगे बढ़ाने का रास्ता निकाला। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदाताओं के विश्वास और जनादेश का भाजपा हमेशा सम्मान करती रही है। पीएम ने विश्वास दिलाया कि राज्य में विकास कार्य तेजी के साथ होते रहेंगे। हालांकि इसके साथ ही पीएम ने राज्य कि कांग्रेस सरकार के काम-काज से काफी निराशा जताई है।

राहुल गांधी ने क्यों कहा पीएम मोदी को ‘डरपोक’

उन्होंने कहा कि, छत्तीसगढ़ में सीबीआई के आने पर रोक लगाई गई, छत्तीसगढ़ सरकार का आयुष्मान भारत से निकलने के फैसले ने देश के गरीबों को मेरे साथ खड़ा कर दिया, यह उन्हें चुभता है। पीएम ने कहा कि, ग़रीबों और आदिवासियों के हित की आयुष्मान योजना पर कांग्रेस की राज्य सरकार ने अडंगा लगा दिया है।

सरकारी बंगला लेकर पटना से दिल्ली पहुंचे लालू के ‘तेजस्वी पुत्र’

पीएम मोदी ने कहा कि, कांग्रेस अब सीबीआई को भी राज्य में आने पर रोकने लगी है। उन्होंने कहा कि राज्य में भ्रष्ट तंत्र एक बार फिर से पैर पसारने लगा है। कांग्रेस के सभी बड़े नेता जमानत पर हैं। सभी के ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार की जांच चल रही है। वहीं पीएम ने महागठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि, इन सभी का कोई नैतिक धरातल नहीं है। ये सभी सिर्फ मोदी का विरोध करने की राजनीति कर रहे हैं, देश के भविष्य के प्रति कोई सोच नहीं है।

वहीं कांग्रेस शासित राज्यों में किसानों के कर्जमाफी को लेकर पीएम ने कहा कि, ये सिर्फ चुनावी हथकंडा है। छत्तीसगढ़ में सिर्फ चंद किसानों का कर्ज माफ हुआ, जबकि राष्ट्रीय बैंकों को साहूकारों से लोन लेने वाले किसानों का ऋण नहीं माफ किया गया। इसके अलावा भी पीएम मोदी ने अन्य कई मामलों को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर जोरदार हमला बोला।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में करीब 15 सालों से भाजपा की सरकार थी, लेकिन हालिया चुनाव में भाजपा को कांग्रेस के मुकाबले बड़ी हार का सामना करना पड़ा है, और राज्य में काफी सालों बाद कांग्रेस की वापसी हुई है।

चुनाव से पहले संसद में पीएम ने पेश किया सरकार का रिपोर्ट कार्ड

loading...