Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

डीजल-पेट्रोल की कीमतों आज विपक्ष का हल्ला बोल, बैलगाड़ी से निकलेगी विरोध यात्रा

भोपाल: देशभर में लगातार देज्ल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज विपक्षी दल कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल करने वाला है। पिछले लम्बे समय  से तेल की कीमतें बुरी तरह से बढ़ रहीं हैं। ऐसे में जनता तेल के दामों से त्राहिमाम त्राहिमाम कर कर ही है।

बतादें कि पेट्रोल-डीजल और एलपीजी गैस के बढ़े दामों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अब सड़क पर उतरने का मन बनना लिया है। राज्य की कांग्रेस कमिटी ने इसके लिए मंगलवार को राजधानी में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में उतरने वाली है। यहाँ सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि डीजल पेट्रोल और गैस की बढी केमेतों से जनता परेशान हो चुकी है। सराकर ने जनता पर टैक्स का बड़ा बोझ डाला हुआ है, जिससे जनता परेशान हो चुकी है, ऐसे में विपक्ष जनता के साथ खड़ा है और सरकार की जन विरोधी नीतियों से डट कर मुकाबला करेगा। वहीँ मंगलवार को राज्य कांग्रेस कमेटी बैलगाड़ी पर सवार होकर मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर घेराव और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

फिर भड़की शिलांग में हिंसा: 15 सीआरपीएफ और 10 अर्धसैनिक बल की कंपनियां तैनात

मंगलवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा, सांसद कांतिलाल भूरिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सहित हजारों की संख्या में नागरिक इस प्रदर्शन में शामिल होंगे। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि बैलगाड़ी यात्रा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से शुरू होगी। पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने के लिए प्रस्ताव शीघ्र केंद्र सरकार को भेजने के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

आम चुनाव: कांग्रेस-आप में गठबंधन की सुगबुगाहट के बीच बीजेपी ने उठाया बड़ा कदम

साथ ही राज्य की बीजेपी सरकार से मांग की जाएगी कि वह अपने करों को कम करके जनता को रहता प्रदान करे। वहीँ डीजल पेट्रोल को लेकर तेल कम्पनियां लगातार जनता के साथ मजाक कर रही हैं। फौरी और बड़ी राहत की उम्मीद कर रही जनता को तेल की कीमतों में ‘एक पैसा, पांच पैसा’ की कटौती की जा रही है।   

यह भी देखें-

loading...