Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

बच्ची को गोद लेने के बाद सनी किया ‘कांड’- आयोग ने जारी किया नोटिस...

नई दिल्ली: पोर्न स्टार से बॉलीवुड अभिनेत्री बनी सनी लियोनी लगातार कमायाबी हाशिल करने के जीन जान से मेहनत कर रही है, लेकिन इन दिनों सनी लियोनी के साथ एक नया विवाद चल रहा है। इस विवाद को लेकर सनी को सरकरा ने नोटिस भी जार कर दिया है। सनी को यह नोटिस एक बच्ची को गोद लेने के मामले में जारी किया गया है।

दरअसल, सनी लियोन और उनके पति डेनियल वेबर ने पिछले महीने केंद्रीय दत्तक ग्रहण प्राधिकरण से एक 21 महीने की बच्ची को गोद लिया था, लेकिन अब वह इसी मामले में फंस चुकी है और उन्हें राष्ट्रीय बाल आयोग ने जेजे एक्ट के उल्लंघन में नोटिस भेज दिया है। आयोग के अनुसार सनी ने बच्ची की निजता का उल्लंघन किया है, सनी पर आरोप है कि गोद लेने की प्रक्रिया खत्म होने से पहले ही उन्होंने बच्ची के निजता को सार्वजनिक कर दिया है।

आपको बता दें कि बच्ची को गोद लेने के बाद सनी ने उसका नाम निशा कौर वेबर रखा है। बताया जा रहा है कि सनी को बच्ची प्री अडॉप्शन में दी गई थी, यानी की अभी अडॉप्शन की प्रक्रिया कोर्ट में जारी है। लेकिन इसी बीच सनी ने अपने पति के साथ उस बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सनी और डेनियल वेबर ने बच्चा गोद लेने के लिए 30 सितंबर 2016 को अप्लाई कर दिया था, जिसके बाद 31 जून 2017 को बच्ची से ऑनलाइन मैचमेकिंग कराई गई और इसके बाद गोल लेने की प्रक्रिया शुरु हुई। इसी बीच जुलाई में ही सनी और डेनियल ने बच्ची को गोद ले लिया और वहीं से प्री-अडॉप्शन के दौरान ही बच्ची की तस्वीर को शेयर कर दिया।

सनी के इस हरकत पर राज्य बाल संरक्षण समिति के सदस्य विभांशु जोशी ने राष्ट्रीय बाल आयोग और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी को शिकायत कर दी, उनका आरोप है कि सनी और कारा ने जेजे एक्ट का उल्लंघन किया है। जिसके बाद अब राष्ट्रीय बाल आयोग ने सनी लियोनी को नोटिस जार करते हुए पूरे मामले पर 30 दिनों के अंदर जवाब तलब किया है। इसके साथ-साथ इस पूरी प्रक्रिया को लेकर आयोग ने कारा से भी जवाब मांगा है।

आपको बता दें कि अडॉप्शन संस्था सीईओ दीपक कुमार ने बच्ची के रंग को लेकर अपमानजनक टिप्पणी भी किया है, इस मामले पर भी विवाद बढ़ सकती है। उन्होंने कहा था कि सनी ने जिस बच्ची को गोद लिया है उसे अबतक 11 पैरेंट्स नकार चुके थे। उन्होंने बच्ची के रंग को लेकर विवादित लिखा था।

loading...