Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

नीतीश का सख्त निर्देश, कानून-व्यवस्था पटरी पर लाएं

PATNA:-  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को राज्य में कानून-व्यवस्था को पटरी पर लाने का सख्त निर्देश देते हुए दो टूक कहा कि सुरक्षा-व्यवस्था के साथ कोई समझौता नहीं हो सकता। उन्होंने सुरक्षा-व्यवस्था पर कोताही बरतने वालों पर कड़ी कारवाई की बात भी कही। राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए राज्य में कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने का निर्देश दिया।

बैठक के बाद संवाददाताओं से चर्चा करते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक पी़ क़े ठाकुर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने वर्तमान व्यवस्था में सुधार की गुंजाइश बताते हुए कहा कि अपराध पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था को लेकर 17 फरवरी से जिलावार समीक्षा की जाएगी।

ठाकुर ने भी सुरक्षा व्यवस्था पर अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए रात में गश्त के दौरान विशेष निगरानी रखने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अधिकारी व जिलों में पुलिस अधीक्षक नियमित रूप से अपराध को लेकर बैठक करें।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अपराध के प्रति 'जीरो टॉलरेंस' की नीति पर जोर देते हुए कहा था कि किसी भी सूरत में किसी तरह का अपराध बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि बिहार में महागठबंधन की सरकार के बनने के बाद यह तीसरा मौका है कि मुख्यमंत्री ने राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

loading...