Breaking News
  • नहाय खाय के साथ प्रकृति और सूर्य की उपासना का पर्व छठ पूजा शुरू
  • लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर आज वायु सेना का पहला अभ्यास
  • चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने राष्ट्रपति XiJinping के अगले पांच सालों के कार्यकाल को सहमति दी
  • आज पूरा विश्व मना रहा है United Nations Day, प्रथम विश्वयुद्ध के बाद 1929 में हुआ था गठन

रहस्यमय तरीके से गायब हुई सुषमा की ‘लाडली’ गीता का

नई दिल्ली:  विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज के पहल के बाद पिछले दिनों पाकिस्तान से भारत लौटी मूक बधिर गीता रहस्यमय तरीके से लापता बताई जा रही है। गीता जब पाकिस्तान से भारत लौटीं थी तब पूरे देश में ऐसा चर्चा चल रही थी कि भारत की बेटी लौट आई। इसके लिए गीता ने सुषमा स्वाराज का तहे दिल से धन्यवाद किया था, दोनों ने मीडिया को साझे तौर पर संबोधित किया था।

भारत लौटने के बाद गीती मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में मूक बधिर केंद्र में रह रही थीं, जहां से वह रहस्यमय तरीके से गायब बताई जा रही हैं। हालांकि ताजा जानकारी के अनुसार ऐसी खबर है कि तीन थानों की पुलिस ने करीब घंटे भर की कड़ी मशक्कत के बाद गीता को ढूंढ निकाला, लेकिन फिलहाल गीता के गायब होने के कारणों का खुलासा नहीं किया गया है।

#HappyBirthday: एक क्लिक में जानिए कैसा रहा धोनी का 37 साल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंदौर के स्कीम नंबर 71 में स्थित मूक बधिर केंद्र से गीता गुरुवार शाम चार बजे अचानक से गायब हो गई थी, इसकी जानकारी फैसले ही केंद्र में हड़कंप मच गया, मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सर्चिंग अभियान के तहत चंदन नगर थाना क्षेत्र से गीता को बरामद किया।

RBI किया बड़े बदलाव का ऐलान

आपको बता दें कि गीता को लेकर कहा जाता है कि जब वह 7-8 साल की थी तभी पाकिस्तानी रेंजर्स को समझौता एक्सप्रेस में लाहौर रेलवे स्टेशन पर मिली थी। अनजाने में सरहद पार जा पहुंची मूक-बधिर गीता को पाकिस्तान की ईधी फाउंडेशन की बिलकिस ईधी ने गोद लिया और अपने साथ कराची में रखा था।

लालू के खिलाफ CBI रेड पर बिहार में भूचाल- CM नीतीश ने बुलाई आपात बैठक

जिसके बाद करीब 10 साल से ज्यादा वक्त गुजारने के बाद गीता 26 अक्तूबर 2015 को भारत वापस लौटी थी, गीता की वतन वापसी में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के व्यक्तिगत प्रयासों का अम रोल रहा है। बता दें कि भारत लौटने के बाद गीता को अपने परिवार का सदस्य बताते हुए कई लोगों ने दावा किया लेकिन किसी के साथ यह अब तक साबित हो पाया है कि वह उसी परिवार की है। 

loading...